Thursday, Apr 25 2024 | Time 15:47 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कामराजनगर उपचुनाव के लिये प्रचार समाप्त

पुड्डुचेरी 19 अक्टूबर (वार्ता) केन्द्र शासित पुड्डुचेरी की कामराज नगर विधानसभा सीट पर 21 अक्टूबर को होने वाले मतदान के लिये शनिवार को शाम छह बजे चुनाव प्रचार समाप्त हो गया।
इस सीट पर नौ उम्मीदवार चुनाव मैदान में है और 35009 मतदाता उनके भाग्य का फैसला करेंगे।
शुरु में यहां चुनाव प्रचार अपेक्षाकृत धीमा रहा लेकिन मतदान का दिन निकट आते इसमें तेजी देखी गयी। अधिकतर पार्टी उम्मीदवारों ने क्षेत्र में घर घर जाकर प्रचार किया।
छोटा निर्वाचन क्षेत्र होने के कारण राजनीतिक दलों के पास क्षेत्र के सभी मतदाताओं तक पहुंचने पर्याप्त समय मिला और इसके लिये उन्होंने कई बार क्षेत्रों में चक्कर लगाये।
द्रविड मुनेत्र कषगम (द्रमुक) के अध्यक्ष एम के स्टॉलिन ने कांग्रेस उम्मीदवार जॉन कुमार के पक्ष में प्रचार किया।
तमिलनाडु के उपमुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेलवम पुड्डुचेरी आये थे , हालांकि उन्होंने एन आर कांग्रेस के उम्मीदवार भुवनेश्वरन के पक्ष में प्रचार नहीं किया। यहां मुख्य मुकाबला कांग्रेस और एन आर कांग्रेस के बीच है।
कांग्रेस इस सीट फिर से हासिल करने लिये कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है क्योंकि यहां पूर्व में उसका कब्जा था। जबकि एन आर कांग्रेस लोकसभा और थातांचवी विधानसभा उपचुनाव में हार के बाद अपनी प्रतिष्ठा बचाने के लिए प्रयासरत है।
सत्तारुढ़ कांग्रेस ने मतदाताओं को लुभाने के लिए निर्वाचन क्षेत्र में सरकार किये गये विकास कार्यो काे लेकर चुनाव प्रचार किया। वहीं विपक्षी एन आर कांग्रेस ने अपनी उम्मीदवार की जीत सुनिश्चत करने के लिये सरकार की खामियों को उजागर करते प्रचार किया। उन्होंने कांग्रेस सरकार द्वारा कल्याणकारी योजनाओं को लागू करने में विफल रहने का आरोप लगाया।
पुड्डुचेरी विधानसभा के अध्यक्ष वी वैथीलिंगम ने अप्रैल 2018 में लोकसभा चुनाव निर्वाचित होने पर इस सीट से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद से कामराज नगर विधानसभा सीट रिक्त थी।
राम टंडन
वार्ता
image