Friday, Apr 26 2024 | Time 01:03 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


पुड्डुचेरी में डॉक्टरों का अनुबंध बढ़ाए सरकार:भाकपा

पुड्डुचेरी, 19 अक्टूबर (वार्ता) भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) पुड्डुचेरी प्रदेश इकाई ने राज्य सरकार से डॉक्टरों का अनुबंध बढ़ाने के लिए कदम उठाने की मांग की है।
भाकपा के प्रदेश महासचिव ए एम सलीम ने बयान जारी कर कहा कि सरकारी अस्पतालों में 450 डाक्टर तैनात हैं , जिनमें से 86 डॉक्टर अनुबंध पर हैं। यह सभी डॉक्टर पिछले 22 वर्षों से यहां कार्य कर रहे हैं और 37000 रुपये प्रति माह वेतन ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि ऐसी खबर आयी है कि सरकार अब इन 86 डॉक्टरों का अनुबंध बढ़ाने के इच्छुक नहीं है।
उन्होंने कहा कि फिलहाल डॉक्टरों के लिए अभी भी 103 पद खाली पड़े हैं। उन्हाेंने सरकार से आग्रह किया कि वह जल्द ही इन पदों पर भर्ती करें।
उन्होंने उच्चतम न्यायालय के ‘समान कार्य समान वेतन’ के निर्देश अनुसार अनुबंध पर कार्य कर रहे डॉक्टरों को स्थायी रुप से काम करने वाले डॉक्टर जितना वेतन दिये जाने की भी मांग की।
शोभित टंडन
वार्ता
More News
वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

25 Apr 2024 | 8:37 PM

कडप्पा, 25 अप्रैल (वार्ता) आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने गुरुवार को कहा कि लोग दिग्गज नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस राजशेखर रेड्डी के उत्तराधिकारी का फैसला करेंगे, लेकिन प्रतिद्वंद्वियों से हाथ मिलाने वालों का नहीं।

see more..
image