Thursday, Mar 28 2024 | Time 16:50 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


केरल में भारी बारिश की चेतावनी, विद्यालयों में छूट्टी घोषित

तिरुवनंतपुरम 21 अक्टूबर (वार्ता) केरल में मौसम विभाग ने सात जिलों में ‘ऑरेंज अलर्ट’ जारी किया है और भारी बारिश के अनुमान के मद्देनजर राज्य के दो जिलों तिरुवनंतपुरम तथा एर्नाकुलम में सोमवार को विद्यालयों में अवकाश घोषित कर दिया गया।
राज्य में उत्तर-पूर्व मॉनसून के सक्रिय होने के कारण अगले चार दिन तक भारी बारिश होने के आसार हैं।
एक आधिकारिक विज्ञप्ति में बताया गया है कि राज्य के एर्नाकुलम, त्रिवेंद्रम, त्रिशूर, पलक्कड, मलप्पुरम, अलाप्पुझा और वायनाड जिले में आज के लिए ‘ऑरेज अलर्ट’ जारी किया गया है। बयान के अनुसार एर्नाकुलम, इडुक्की, त्रिशूर, पलक्कड, मलप्पुरम, कन्नूर तथा कासरगोड जिले में 22 अक्टूबर यानी मंगलवार के लिए ‘ऑरेज अलर्ट’ जारी किया गया है।
मौसम विभाग ने बताया कि तिरुवनंतपुरम जिले में कुछ जगहों पर 115 से 204.5 मिलीमीटर बारिश हो सकती है। कोल्लम, पतनमतिट्टा, एर्नाकुलम, इडुक्की, त्रिशूर, मलप्पुरम, कोझिकोड, वायनाड, कासरगोड तथा कन्नूर जिले में 23 अक्टूबर के लिए ‘ऑरेज अलर्ट’ जारी किया गया है। इसके अलावा कोझिकोड, मालापुरम, कन्नूर तथा कासरगोड जिले में 24 अक्टूबर के लिए ‘ऑरेज अलर्ट’ जारी किया गया है।
तटीय केरल में 45 से 55 किलोमीटर की रफ्तार से हवाएं चलने की संभावना है। मछुआरों को समुद्र में नहीं जाने की सलाह दी गयी है। लक्षद्वीप में भी 45 से 55 किलोमीटर की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं।
तिरुवनंतपुरम, कोल्लम, अलाप्पुझा, एर्नाकुलम तथा कोझिकोड जिले में एक या दो जगहों पर 40 किलोमीटर की रफ्तार से हवाएं चलने के साथ ही गरज से साथ बौछारें पड़ने के आसार हैं।
संतोष, यामिनी
वार्ता
image