Thursday, Apr 25 2024 | Time 02:58 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


पुलिस के वर्दी धुलाई भत्ते, अंशकालिक स्वच्छकों के मानदेय बढ़ोत्तरी की घोषणा

देहरादून, 21 अक्टूबर (वार्ता) पुलिस स्मृति दिवस के अवसर पर उत्तराखंड सरकार ने शहीद पुलिस कर्मियों को श्रद्धांजलि देने के साथ पुलिसकर्मियों के वर्दी धुलाई भत्ते को डेढ़ सौ रुपये से बढ़ाकर 200 रुपये, अंशकालिक स्वच्छकों का मानदेय 1500 से बढ़ाकर 2500 रुपये और विचाराधीन बंदियों के दो समय के भोजन को निर्धारित 45 रुपये की धनराशि को बढ़ाकर 100 रुपये करने की घोषणा की है।
श्री त्रिवेन्द्र ने सोमवार को पुलिस लाइन, देहरादून में पुलिस स्मृति परेड में शामिल हुए और शहीद स्मारक पर पुलिस एवं अर्द्ध सैन्य बलों के शहीदों को पुष्प चक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। उन्होंने राज्य के पुलिस एवं अर्द्धसैन्य बलों के शहीद जवानों के परिजनों को सम्मानित भी किया।
मुख्यमंत्री ने कांस्टेबल से निरीक्षक तक के पुलिस कर्मियों के वर्दी धुलाई भत्ते को 150 रुपये से बढ़ाकर 200 रुपये करने, पुलिस विभाग में कार्यरत अंशकालिक स्वच्छकों का मानदेय 1500 से बढ़ाकर 2500 रुपये करने एवं विचाराधीन बंधियों के दो समय के भोजन के लिए धनराशि 45 रुपये से बढ़ाकर 100 रुपये करने की घोषणा की।
इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचन्द अग्रवाल, शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक, कृषि मंत्री सुबोध उनियाल, विधायक विनोद चमोली, मुन्ना सिंह चौहान, एंग्लों इंडियन विधायक जार्ज आईवान ग्रेगरी मैन,, मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह, पुलिस महानिदेशक अनिल कुमार रतूड़ी, अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी प्रमुख सचिव आनन्द वर्द्धन, सचिव गृह नितेश झा, सचिव हरबंस सिंह चुघ एवं पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने शहीद स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित कर शहीदों को श्रद्धांजलि दी।
सं. उप्रेती
वार्ता
More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image