Friday, Mar 29 2024 | Time 15:29 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


असम में मुख्यमंत्री ने पूर्व उग्रवादियों को सब्सिडी का वितरण किया

गुवाहाटी, 21 अक्टूबर (वार्ता) असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने सोमवार को दारांग जिले के छामुआपारा में स्वावलंबन योजना के तहत आतंकवादी संगठनों के पूर्व उग्रवादियों और बातचीत समर्थक सदस्यों को सब्सिडी वितारित की।
श्री सोनाेवाल ने गृह विभाग और पशुपालन विभाग की ओर से यहां आयोजित एक कार्यक्रम में हिस्सा लेते हुए कहा कि यह स्वावलंबन योजना राज्य सरकार ने शुरू की है जिसका मकसद उग्रवादी संगठनों के उन सदस्यों को आजीविका के साधन उपलब्ध कराना है जो समाज की मुख्य धारा में लौट आए हैं ताकि वे भी सम्मानपूर्वक जीवन जी सकें।
उन्होेंने यहां राष्ट्रीय कृषि विकास योजना के तहत बनाए गए एक बकरी फार्म का भी उद्घाटन किया। इसका मकसद उल्फा के बातचीत समर्थक उग्रवादियों को पुनर्वास मुहैया कराना है।
श्री सोनाेवाल ने कहा कि सरकार राज्य के युवाओं के लिए रोजगार के अवसरों का सृजन कर रही है और युवा पीढ़ी को कृषि को एक अच्छे करियर के तौर पर लेना चाहिए ताकि राज्य की आर्थिक प्रगति में योगदान दिया जा सके।
उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की किसानों के कल्याण के लिए शुरू की गयी विभिन्न योजनाओं का उल्लेख भी किया ताकि किसान सम्मान और अस्मिता का जीवन जी सकें।
जितेन्द्र.श्रवण
वार्ता
More News
हैदराबाद में आय से अधिक संपत्ति के मामले में पूर्व एएलसी को दो साल के कारावास की सजा

हैदराबाद में आय से अधिक संपत्ति के मामले में पूर्व एएलसी को दो साल के कारावास की सजा

29 Mar 2024 | 2:59 PM

हैदराबाद, 29 मार्च (वार्ता) तेलंगाना के शहर हैदराबाद में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) मामलों के विशेष न्यायाधीश ने यहां श्रम आयुक्त कार्यालय के पूर्व सहायक श्रम आयुक्त (एएलसी) थोडी रमेश को एक लाख रुपये के जुर्माने के साथ दो साल की कठोर कारावास (आरआई) की सजा सुनाई।

see more..
image