Friday, Mar 29 2024 | Time 14:33 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


जिलाधिकारी ने की चुनाव अधिकारियों के साथ बैठक

हरिद्वार 23 अक्टूबर (वार्ता) उत्तराखंड में हरिद्वार जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी दीपेंद्र कुमार चौधरी ने रुडकी नगर निगम के चुनाव के सम्बंध में समस्त चुनाव अधिकारियों (आरओ) के साथ रोशनाबाद कार्यालय में बैठक ली।
श्री चाैधरी ने चुनाव अधिकारियों को दिये गये उनके दायित्वों के विषय में विस्तार से बताया और अपनी ड्यूटी निवर्हन में कहीं कोई समस्या या अस्पष्टता को समय से दूर कर लिये जाने को कहा। उन्होंने कहा कि कोई अधिकारी अपने कर्तव्यों के प्रति अनभिज्ञ न रहे, पंचस्थानी कार्यालय से दी जाने वाली आरओ पुस्तिका का अध्ययन अवश्य कर लें। पोलिंग पार्टियों की रावनगी, किट आदि की व्यवस्था के लिए तैयारी कर लें। उनकी आरओ पात्रता के विषय में स्पष्ट जानकारी रखें, यदि कोई आवेदक पात्रता नहीं रखता है तो उसके दास्तावेज जांच कर पात्रता निरस्त करे।
उन्होंने चुनाव अधिकारियों से कहा मतदान केंद्रों की सूची, परिसीमन का नक्शा अपने पास रखें। आरओ अपनी पोलिंग पार्टियों का गठन कर जिला प्रशासन की ओर से मास्टर ट्रेनर द्वारा दी जाने वाली प्रशिक्षण सभी पीठासीन अधिकारियों एवं कर्मचारियों को दिलाना सुनिश्चि करें।
आरओ सुनिश्चित करें कि निर्वाचन प्रक्रिया संबंधि कोई भी कार्य नगर निगम के कर्मियों से न लिया जायें। अन्य कार्यों में उनकी सहायता ली जा सकती है।
जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी और क्षेत्रीय मजिस्ट्रेटों से कहा कि निर्वाचन अधिसूचना जारी होने के साथ ही आदर्श आचार संहिता का पालन कराना सुनिश्चि करें। नगर निगम अधिकारी निगम क्षेत्र में लगायी गयी सभी प्रचार सामग्री जो सार्वजनिक सम्पत्ति एवं बिना अनुमति निजी सम्पत्ति पर लगायी गयी हो उसको हटायें। आचार संहिता का उल्लघंन न हो इसकी निगरानी करें। किसी भी उम्मीदवार के संलग्नकों की गहनता से जांच करें।

सं. उप्रेती
वार्ता
More News
तमिलनाडु में लोकसभा चुनाव के लिये 933 नामांकन पत्र स्वीकार

तमिलनाडु में लोकसभा चुनाव के लिये 933 नामांकन पत्र स्वीकार

29 Mar 2024 | 12:32 PM

चेन्नई, 29 मार्च (वार्ता) तमिलानाडु में आगामी लोक सभा चुनाव के पहले चरण के लिये प्रमुख राजनीति दलों के सभी प्रमुख उम्मीदवारों कुल 933 नामांकन पत्र दाखिल किये। इन नामांकन पत्रों को चुनाव आयोग ने जांच के बाद स्वीकार कर लिये हैं।

see more..
बेंगलुरु कैफे विस्फोट का मुख्य साजिशकर्ता गिरफ्तार: एनआईए

बेंगलुरु कैफे विस्फोट का मुख्य साजिशकर्ता गिरफ्तार: एनआईए

28 Mar 2024 | 11:38 PM

चेन्नई, 28 मार्च (वार्ता) राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने एक बड़ी सफलता प्राप्त करते हुए गुरुवार को एक मार्च को बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में हुए विस्फोट मामले में एक प्रमुख साजिशकर्ता को गिरफ्तार किया।

see more..
image