Saturday, Apr 20 2024 | Time 00:24 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मराडु के इमारत निदेशक ने किया अदालत मेें समर्पण

कोच्चि 23 अक्टूबर (वार्ता) केरल के मराडु में तटीय नियमन क्षेत्र के नियमों का उल्लंघन कर भवन परिसर का निर्माण करने वाले निदेशक पॉल राज ने बुधवार को मुवाट्टुपुझु की निगरानी अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया जिसने उसे पांच नवंबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया।
राज पर एक फ्लैट मालिक ने धांधली का आरोप लगाया है जिसकी जांच अपराध शाखा कर रही है। इस मामले में एक दिन पहले ही ऐरनाकुलम के मुख्य सत्र अदालत ने राज की अग्रिम जमानत की याचिका रद्द कर दी थी जिसके बाद उसने आज निगरानी अदालत के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया।
उच्चतम न्यायालय के आदेश के बाद तोड़ी जाने वाली अवैध बहुमंजिली इमारतों के निर्माताओं में शामिल अल्फा सेरेने वेंचर्स का निदेशक राज है। अपराध शाखा ने राज के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।
अपराध शाखा के सूत्रों ने कहा कि वह राज को हिरासत में लेगा और इस संबंध में एक आवेदन अगले सप्ताह अदालत में दायर किया जाएगा।
मराडु में अपार्टमेंट परिसरों के अवैध निर्माण के संबंध में पहले ही तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। अपराध शाखा ने पिछले सप्ताह होली फेथ बिल्डर्स एंड डेवलपर्स लिमिटेड के निदेशक सनी फ्रांसिस तथा तत्कालीन मारुड पंचायत के सचिव मुहम्मद अशरफ और संयुक्त अधीक्षक पी ई जोसेफ को गिरफ्तार किया था जिनपर बिल्डिंग परमिट जारी करने का आरोप है।
केरल सरकार ने मामले को स्थानीय पुलिस से अपराध शाखा को सौंप दिया था जिसने पहले तीन बिल्डरों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी।
संजय राम
वार्ता
image