Friday, Mar 29 2024 | Time 12:20 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


सहकारी आंदोलन ने ग्रामीणों को आत्मनिर्भर बनाया : बिड़ला

हैदराबाद 23 अक्टूबर (वार्ता) लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने बुधवार को कहा कि देश में सहकारी आंदोलन ने आर्थिक प्रगति हासिल की और ग्रामीण लोगों को ‘आत्मनिर्भर’ बनाया।
श्री बिड़ला ने बंजारा पहाड़ियों के पॉश इलाके में स्थित महेश बैंक के अत्याधुनिक कॉरपोरेट कार्यालय का उद्घाटन करने के बाद कहा कि सहकारी आंदोलन ने ग्रामीण लोगो को आत्मनिर्भर बनाया है और लोगों को इससे लाभ मिला है। लोगों को अब साहूकारों से उच्चतम ब्याज दरों के मुकाबले कम ब्याज दर पर ऋण मिल रहा है।
इस अवसर पर केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री जी किशन रेड्डी ने कहा कि अमेरिका और चीन के बीच चल रहे व्यापार युद्ध के कारण विश्वव्यापी आर्थिक मंदी छायी है और भारतीय अर्थव्यवस्था पर भी इसका प्रभाव पड़ा है। लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करने के लिए प्रभावी और साहसिक कदम उठा रही है।
उन्होंने कहा कि सरकार ने ऋण देने के मानदंडों में ढील दी है और अर्थव्यवस्था को फिर से मजबूत करने के लिए बड़े कदम उठाये है। नौकरी पेशा वर्गों को लाभ पहुंचाने के लिए आयकर ढांचों में भी राहत प्रदान की गयी है।
इस मौके पर हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय, रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के क्षेत्रीय निदेशक सुब्रत दास और अन्य गणमान्य व्यक्तियों ने भी समारोह को सम्बोधित किया।
राम.संजय
वार्ता
More News
बेंगलुरु कैफे विस्फोट का मुख्य साजिशकर्ता गिरफ्तार: एनआईए

बेंगलुरु कैफे विस्फोट का मुख्य साजिशकर्ता गिरफ्तार: एनआईए

28 Mar 2024 | 11:38 PM

चेन्नई, 28 मार्च (वार्ता) राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने एक बड़ी सफलता प्राप्त करते हुए गुरुवार को एक मार्च को बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में हुए विस्फोट मामले में एक प्रमुख साजिशकर्ता को गिरफ्तार किया।

see more..
image