Thursday, Apr 25 2024 | Time 10:50 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


लोक निर्माण विभाग के प्रधान सहायक रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार

हल्द्वानी 24 अक्टूबर (वार्ता) उत्तराखण्ड के नैनीताल जिले के हल्द्वानी में सतर्कता विभाग की टीम ने लोक निर्माण विभाग के प्रधान सहायक को पांच हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए गुरुवार को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस अधीक्षक(सतर्कता)डा.अमित श्रीवास्तव ने यूनीवार्ता को बताया कि शिकायतकर्ता लोक निर्माण विभाग में पंजीकृत ठेकेदार है। उसके द्वारा वर्ष 2015 में तहसील भवन लालकुआं का ठेका प्राप्त किया गया था लेकिन विभाग में बजट न होने के कारण कार्य बीच में ही रुक गया और चालू वर्ष में पूरा हुआ। शिकायतकर्ता जाकिर हुसैन अंसारी ने बुधवार को सतर्कता सेक्टर कार्यालय आकर शिकायत दर्ज करायी थी जिसको लेकर सतर्कता विभाग ने लोक निर्माण विभाग के प्रधान सहायक को पांच हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथो गिरफ्तार कर लिया। आरोपी को शुक्रवार को अदालत में पेश किया जाएगा।
श्रीवास्वत ने बताया कि इस सम्बंध में अधीक्षण अभियंता द्वितीय वृत्त नैनीताल के प्रधान सहायक प्रदीप चन्द्र पांडेय ने पत्रावली पर अधीक्षण अभियंता की स्वीकृति कराने हेतु 10 हजार रुपये रिश्वत की मांग की गयी, जिस पर उन्होंने 4 हज़ार रुपये अग्रिम दे दिए। प्रधान सहायक ने मंगलवार को पत्रावली आगे बढ़ाने के लिए बकाया छह हजार रुपये की मांग की।
शिकायतकर्ता ने रिश्वत न देकर इसकी शिकायत सतर्कता विभाग में की।
उन्होंने बताया कि शिकायत की जांच करने तथा तथ्य सही पाए जाने के बाद निरीक्षक अरुण कुमार के नेतृत्व में एक ट्रैप टीम ने आज शाम लगभग सात बजे प्रधान सहायक प्रदीप चन्द्र पांडेय को 5 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों सरस मार्केट, हल्द्वानी से गिरफ्तार कर लिया।
सं राम
वार्ता
image