Friday, Apr 19 2024 | Time 07:39 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


गीत के माध्यम से पॉलिथीन उन्मूलन जागरूकता का संदेश

देहरादून, 25 अक्तूबर (वार्ता) उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने विद्यार्थियों द्वारा पॉलिथीन के उन्मूलन और जन जागरुकता के संदेश वाले गढ़वाली हिन्दी गीतों का शुक्रवार को विमोचन किया।
श्री रावत ने मुख्यमंत्री आवास में आयोजित एक कार्यक्रम में एडिफाई वर्ल्ड स्कूल देहरादून के पॉलिथीन उन्मूलन एवं पर्यावरण संरक्षण अभियान कार्यक्रम के अन्तर्गत विद्यार्थियों द्वारा गाये गए गीत का विमोचन किया। इस गीत में गढ़वाली और हिन्दी प्रयोग किया गया है। गीत के माध्यम से पॉलिथीन उन्मूलन पर जन-जागरूकता का संदेश दिया गया है।
मुख्यमंत्री ने छात्रों द्वारा दिए पर्यावरण संरक्षण के संदेश की सराहना करते हुए कहा कि पॉलिथीन पर्यावरण के लिए एक बहुत बड़ी समस्या है। इसके उन्मूलन के लिए हम सभी को अभी से ही प्रयास करने होंगे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा सिंगल यूज प्लास्टिक के खिलाफ जागरूकता फैलाने हेतु लगातार प्रयास किये जा रहे हैं।
उन्होंने बच्चों द्वारा सामाजिक गतिविधियों में भाग लेने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि हमें पर्यावरण को बचाने के लिये एकल इस्तेमाल वाले प्लास्टिक का उपयोग बन्द करना होगा। उन्होंने कहा कि प्लास्टिक के दुष्प्रभावों से भी बच्चों को अवगत कराया जाना समय की जरूरत है।
सं राम
वार्ता
image