Thursday, Apr 25 2024 | Time 07:37 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


पिथौरागढ़ के तिहरे हत्याकांड में मिले अहम सुराग

नैनीताल, 28 अक्टूबर (वार्ता) उत्तराखंड के पिथौरागढ़ स्थित सनसनीखेज तिहरे हत्याकांड में पुलिस को महत्वपूर्ण सुराग हाथ लगे हैं। पुलिस ने आशंक जतायी कि हत्यारे नेपाली मूल के हो सकते हैं और सभी के नेपाल फरार होने की भी संभावना है। दूसरी ओर विदेशी सरजमीं होने के कारण पुलिस को हत्यारों तक पहुंचने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है।
पिथौरागढ़ के जाजरदेवल थाने के अंतर्गत मड़ खरायत गांव में शुक्रवार को तीन नेपालियों की सनसनीखेज हत्या कर दी गयी थी। इस वारदात में हत्यारों ने तीनों पीड़ितों के गुप्तांग भी काट दिये थे और फरार हो गये थे। पुलिस को इस घटना की जानकारी शनिवार को मिली। इस घटना के प्रकाश में आने के बाद क्षेत्र में सनसनी फैल गयी थी। इसके बाद पुलिस तुरंत हरकत में आ गयी और हत्यारों को पकड़ने के लिये कई टीमें बना दी गयीं।
सूत्रों के अनुसार इस हत्याकांड में पुलिस को काफी अहम सुराग हाथ लगे हैं। उन्होंने बताया कि यह हत्याकांड अवैध संबंधों के चलते हुअा है। पुलिस ने आशंका व्यक्त की है कि हत्यारे भी नेपाली मूल के ही हो सकते हैं। हत्याकांड के बाद सभी फरार हैं। आशंका लगायी जा रही है कि हत्या के बाद सभी नेपाल फरार हो गये।
सूत्रों ने यह भी बताया कि हत्यारों को पकड़ने के लिये पुलिस की कुछ टीमें नेपाल भेजी गयी हैं लेकिन विदेशी सरजमीं होने के चलते हत्यारों तक पहुंचने में दिक्कत पेश आ रही है। हत्यारों के ठिकानों की तस्दीक नहीं हो पा रही है। पिथौरागढ़ के पुलिस अधीक्षक एच.सी. राजगुरू ने भी मामले की पुष्टि करते हुए कहा कि जांच में पुलिस को अहम सुराग हाथ लगे हैं। उन्होंने बताया कि हत्यारे मृतकों के जानने वाले थे। उन्होंने माना कि पुलिस को हत्यारों तक पहुंचने में काफी मशक्कत करनी पड़ रही है।
उल्लेखनीय है कि पिथौरागढ़ जनपद के मड़ खरायत गांव में शुक्रवार को नेपाल के कैलाली एवं बैतड़ी जिलों के रहने वाले काशी बोरा, हरीश बोरा और उसके भाई की हत्या कर दी गयी थी। जिस जगह हत्या की गयी वह झोपड़ी गांव से हटकर काफी सुनसान जगह में मौजूद है। माना जा रहा है कि हत्या में कई लोग शामिल थे। तीनों के शव दो अलग अलग कमरों से बरामद किए गये थे।
रवीन्द्र, उप्रेती
वार्ता
More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image