Thursday, Apr 18 2024 | Time 08:12 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


सीबीआई ने ‘पैलान समूह’ के अध्यक्ष अपूर्व शाह को किया गिरफ्तार

कोलकाता 30 अक्टूबर (वार्ता) उच्चतम न्यायालय के निर्देश पर शारदा और रोज वैली सहित विभिन्न चिट फंड घोटालों की जांच कर रही केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने ‘पैलान समूह’ के अध्यक्ष एवं महाप्रबंधक अपूर्व साह को 500 करोड़ के चिट फंड घोटाले के मामले में गिरफ्तार कर लिया है।
सीबीआई ने साह को मंगलवार को नयी दिल्ली रेलवे स्टेशन पहुंचने पर हिरासत में लिया और तीन घंटे से अधिक समय तक पूछताछ करने के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया।
सूत्रों ने बताया कि केन्द्रीय जांच एजेंसी ने साह को गरीब निवेशकों से पांच सौ करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने और पूछताछ के दौरान एजेंसी को गुमराह करने की कोशिश करने पर गिरफ्तार किया है।
इससे पहले सीबीआई ने एक अगस्त को ‘पैलान समूह’ के निदेशक विपिन कुमार सिंह को गिरफ्तार किया था।
सीबीआई का मानना है कि ‘पैलान समूह’ ने विभिन्न चिट फंड के जरिये ऊंची ब्याज दर देने के नाम पर बाजार से पांच सौ करोड़ से अधिक रुपये इकट्ठा किये थे।
सीबीआई ने साह की दक्षिण कोलकाता के बालिगुंज पार्क स्थित आवास और उत्तरी तथा दक्षिण 24 परागना जिले में स्थित उसके चार दफ्तरों में भी तलाशी ली थी।
सीबीआई ने कहा, “उसे (साह) को मंगलवार शाम को गिरफ्तार किया गया था। हमने उसके दफ्तरों से कई महत्वपूर्ण दस्तावेज जब्त किये हैं।”
संतोष, उप्रेती
वार्ता
image