Friday, Apr 19 2024 | Time 17:06 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


हरिद्वार में छठ पर्व की धूम, सूर्यास्त के साथ उपासना शुरू

हरिद्वार 02 नवम्बर (वार्ता) उत्तराखंड के हरिद्वार में छठ पर्व के तीसरे दिन शनिवार को भारी संख्या में पूर्वाचंल के लोगो ने अस्त होते सूर्य को जल देेकर अपने परिवार की सुख समृद्धि के लिए कामना की।
प्राप्त जानकारी के अनुसार भारी संख्या में पूर्वांचल के लोग यहां गंगा घाटों पर प्रसाद एवं फलों की टोकरी सजा कर ढोल नगाड़ों के साथ अलग-अलग समूह में पूजा अर्चना के लिए हर की पौड़ी, प्रेम नगर आश्रम घाट सहित अन्य गंगा घाटों पर एकत्र हुए ।
छठ पर्व के तीसरे दिन अस्त होते सूर्य को अर्घ्य देने की परंपरा है। बांस की टोकरियों में फल एवं गन्ने के साथ उपवास करने वाली महिलाएं अपने परिवार के साथ यहां पहुंची। ज्यादातर लोग बिहार प्रान्त से संबंध रखने वाले दिखाई पड़ रहे थे। छठ मैया के जय कारे एवं गंगा मैया की आरती के साथ लोगो ने सूर्य की उपासना की। रविवार सुबह सूर्योदय के पर जल देकर महिलाएं अपने परिवार के लिए भगवान सूर्य से प्रार्थना करेगी। इसी के साथ चार दिवसीय यह छठ पर्व संपन्न हो जाएगा ।
सं. उप्रेती
वार्ता
More News
‘तमिलनाडु में द्रमुक, इंडिया समूह जीत हासिल करेगा’

‘तमिलनाडु में द्रमुक, इंडिया समूह जीत हासिल करेगा’

19 Apr 2024 | 4:29 PM

चेन्नई, 19 अप्रैल (वार्ता) तमिलनाडु के युवा कल्याण एवं खेल विकास मंत्री एवं द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) नेता उदयनिधि स्टालिन ने शुक्रवार को कहा कि द्रमुक और विपक्षी कांग्रेस के नेतृत्व वाला इंडिया समूह राज्य में लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करेगा।

see more..
image