Friday, Mar 29 2024 | Time 00:39 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


उत्तराखंड में जिला पंचायत चुनावों में भी भाजपा का दबदबा बरकरार

देहरादून, 07 नवंबर (वार्ता) उत्तराखंड में विधानसभा और निकाय चुनाव के बाद पंचायत चुनावों में भी भारतीय जनता पार्टी ने दबदबा बरकरार रखा है। भाजपा ने प्रदेश में जिला पंचायतों के चुनाव में 12 में से नौ जिलों में जीत हासिल की है।
जिला पंचायत अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद पर बृहस्पतिवार को आठ जिलों में चुनाव हुए और देर शाम नजीते घोषित कर दिये गये, जिसमें भाजपा ने पांच जिलों में जीत हासिल की। भाजपा ने सभी जिलोें में अपने समर्थित प्रत्याशियों की घोषणा की थी। इनमें से चार जिलों में उसके समर्थित प्रत्याशी नामांकन प्रक्रिया के बाद ही निर्विरोध निर्वाचित हो गये थे।
वहीं कांग्रेस ने सिर्फ पांच जिलों में अपने समर्थित प्रत्याशियों की सूची जारी की थी। उत्तरकाशी में कांग्रेस ने निर्दलीय उम्मीदवार का समर्थन किया था। यहां कांग्रेस को सफलता मिली। इसके अलावा चमोली और अल्मोड़ा की जिला पंचायत अध्यक्ष सीट कांग्रेस के खाते में गई।
राज्य निर्वाचन आयोग ने देर शाम परिणाम घोषित कर दिए गए। इसके साथ ही आदर्श आचार संहिता समाप्त हो गई। राज्य निर्वाचन आयुक्त चंद्रशेखर भट्ट ने बताया कि चुनाव निष्पक्ष और शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए।
सं. संतोष
वार्ता
image