Friday, Mar 29 2024 | Time 02:54 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


जगन मोहन रेड्डी ने ‘एग्रीगोल्ड’ के पीड़ितों को बांटे चेक

गुंटूर 07 नवंबर (वार्ता) आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई. एस. जगन मोहन रेड्डी ने ‘एग्रोगोल्ड कंपनी’ की धोखाधड़ी के शिकार बने लोगों को थोड़ी राहत देते हुए गुरुवार को उनके बीच चेक वितरित किये।
श्री रेड्डी ने ‘एग्रीगोल्ड’ के ऐसे जमाकर्ताओं और एजेंटों को चेक वितरित किये, जिन्होंने कंपनी में 10 हजार रुपये तक जमा कराये थे।
इस मौके पर मुख्यमंत्री ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि यह एक निजी कंपनी से जुड़ा हुआ मामला है और इस पर अदालत में सुनवाई चल रही है। उन्होंने बताया कि सरकार ने अदालत से 3.70 पीड़ितों को 264 करोड़ रुपये वितरित करने की अनुमति ली है।
उन्होंने कहा, “यदि कोई छूट जाता है, तो वह लाभ प्राप्त करने के लिए एक महीने के अंदर राजस्व विभाग जिला कानूनी सेवा प्राधिकरण में अपना नाम दर्ज करवा सकता है।दूसरे चरण में सरकार 20 हजार रुपये तक जमा करने वाले लोगों को राहत देने के लिए अदालत से अनुमति लेगी।”
श्री रेड्डी ने कहा कि पांच महीने पुरानी उनकी सरकार ने चार लाख से अधिक लोगों को रोजगार मुहैया कराया है, जिसमें से 1.30 लाख नौकरिया ग्रामीण सचिवालयों में स्थायी हैं। ऑटो और कैब मालिक सह चालकों को वाई. एस. आर वाहन मित्र योजना के तहत 10 हजार रुपये की आर्थित सहायता दी गयी है।
उन्होंने दावा कि उनकी सरकार ने औद्योगिक इकाइयों के नौकरियों में स्थानीय युवकों को 75 प्रतिशत आरक्षण प्रदान किया है और वृद्धा पेंशन की राशि में बढ़ोतरी की है।
उन्होंने कहा, “पूर्ववर्ती सरकार ने मुझे पांच सौ करोड़ रुपये आवंटित किया था और हमने 1300 करोड़ रुपये अर्जित किये हैं, जो पूर्ववर्ती सरकार की राशि से लगभग तीन गुना राशि है।”
मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार ने टेंडर निकाले और इस प्रक्रिया के तहत 830 करोड़ रुपये बचाये। साथ ही वेलूगोंडा परियोजना के तह 50 करोड़ रुपये बचाये गये तथा पिछले पांच महीने के दौरान सरकार के खजाने में एक हजार करोड़ की वृद्ध हुई।
इस मौके पर राज्य की मंत्री पुष्पा श्रीवानी, सुचरिता, पेड्डीरेड्डी रामचंद्र रेड्डी और रंगनाथन राजू मौजूद थे।
संतोष आशा
वार्ता
image