Friday, Apr 19 2024 | Time 11:24 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


पीडब्ल्यूडी घोटाला: बादल चौधरी को चार दिन की न्यायिक हिरासत

अगरतला 08 नवंबर (वार्ता) त्रिपुरा की एक स्थानीय अदालत ने लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) में 164 करोड़ रुपये के घोटाले के मुख्य आरोपी एवं त्रिपुरा के पूर्व लोक निर्माण मंत्री बादल चौधरी को शुक्रवार को चार दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। साथ ही,जेल प्रशासन को श्री चौधरी के ओहदे के मुताबिक जेल में सुविधाएं मुहैया कराने तथा उनके उपचार की व्यवस्था करने का निर्देश दिया।
नौ दिनों के बाद अस्पताल से छूट्टी मिलने पर पुलिस ने उन्हें हिरासत में लेने के लिए आज स्थानीय अदालत में पेश किया। अदालत ने आरोपी (श्री चौधरी) के वकीलों की दलीलों को सुनने के बाद कहा कि श्री चौधरी के मामले में फैसला 11 नवंबर को सुनायी जाएगी।
इस दौरान श्री चौधरी ने अपनी सुरक्षा को लेकर चिंता व्यक्त की और कहा कि उनके खिलाफ गंभीर साजिश रची गयी है। उन्होंने राज्य सरकार पर बदले की भावना से कार्रवाई करने और पुलिस पर अमानवीय व्यवहार करने का आरोप लगाया।
उल्लेखनीय है कि श्री चौधरी पुलिस हिरासत में बीमार पड़ने के बाद से श्री चौधरी 30 अक्टूबर से अगरतला गवर्मेंट मेडिकल कॉलेज तथा जीबीपी अस्पताल में उपचार करवा रहे थे। राज्य सरकार ने उनके स्वास्थ्य को लेकर वरिष्ठ डॉक्टरों की एक चिकित्सा बोर्ड गठित की थी, जिसने श्री चौधरी को अस्पात से छूट्टी देने के लिए फिट घोषित किया था।
श्री चौधरी को गुरुवार को विक्षिप्तता के लक्षण पाये जाने के बाद उन्हें मनोवैज्ञानिक जांच के लिए भेजा गया था।
श्री चौधरी के स्वास्थ्य को लेकर गठित बोर्ड के सदस्य एक वरिष्ठ डॉक्टरों ने कहा, “उनके ‘श्री चौधरी) के स्वास्थ्य में सुधार हुआ है और उनकी स्थिति स्थिर है। इसी को देखते हुए चिकित्सकीय परामर्श के साथ श्री चौधरी को छूट्टी दे दी गयी है।”
उन्होंने बताया कि उपचार के बाद उनकी सभी महत्वपूर्ण शिकायतें, जिसमें कुछ पुरानी बीमारी और उम्र संबंधी बीमारियों को छोड़कर ठीक हो गईं है।
संतोष आशा
जारी वार्ता
image