Saturday, Apr 20 2024 | Time 03:52 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कर्नाटक में चार फर्जी आईपीएस अधिकारी गिरफ्तार

मदिकेरी, 11 नवंबर (वार्ता) कर्नाटक की नोपोक्लु में फिल्मी अंदाज में लड़कियों को फंसाने के लिए खुद को फर्जी तरीके से भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) अधिकारी बताने वाले चार युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।
इस मामले का खुलासा उस समय हुआ जब नालाडी गांव के ग्रामीणों ने पुलिस को इन युवकों के संदिग्ध परिस्थितियों में घूमने की जानकारी दी। गिरफ्तार लोगों की पहचान त्रिशूर जिले के चालक मिथुन (21), पल्लक्कड जिले का ऑटोरिक्शा चालक मनोज (30), अबु हितार (31) और नेमार के विनोद के रूप में की गयी है।
पूछताछ के दौरान मिथुन ने बताया कि उसने नालाडी की एक लड़की से खुद के आईपीएस अधिकारी होने का झांसा देकर शादी की थी। केरल निवासी उस लड़की को मिथुन की सच्चाई का पता चला तो उसने केरल के त्रिशुर के मान्नुथी थाना में उसके खिलाफ शिकायत दर्ज करायी। उस मामले की जांच अभी जारी है।
मिथुन ने जिस लड़की से शादी की थी, उसके रिश्तेदारों काे प्रभावित करने के लिए पुलिस की वर्दी, बेल्ट, स्टार, वाहन और अन्य संबद्ध शामग्रियां भी खरीदी थी। वह इन चीजों को इस्तेमाल नालाडी गांव में रहने वाले लड़की के रिश्तेदारों पर धौंस जमाने के लिए किया करता था। मिथुन के इस अपराध में उसके तीनों दोस्त भी दिया करते थे।
पुलिस ने उनके पास से पुलिस की वर्दी और वाहन बरामद कर लिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
संजय.श्रवण
वार्ता
image