Saturday, Apr 20 2024 | Time 18:49 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मौर्य ने छात्रा की शिकायत की जांच के दिये आदेश

नैनीताल 14 नवंबर (वार्ता) उत्तराखंड के पंतनगर स्थित प्रसिद्ध जी बी पंत कृषि विश्वविद्यालय में एक छात्रा की ओर से वार्डन के विरूद्ध की गयी शिकायत को विश्वविद्यालय की कुलाधिपति एवं राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने बेहद गंभीरता से लेते हुए इसकी जांच कराने का आदेश दिया है।
राजभवन की ओर से देर शाम जारी एक विज्ञप्ति में श्रीमती मौर्य ने कुलपति डा. तेज प्रताप को इस मामले की जांच करने के निर्देश दिये हैं। राज्यपाल ने विश्वविद्यालय में पढ़ने वाली सभी छात्राओं को हर प्रकार से सुरक्षित माहौल सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिये गये हैं। साथ ही उन्होंने कुलपति से विश्वविद्यालय की महिला छात्रावासों की सुरक्षा एवं प्रबंधन के मामले में रिपोर्ट पेश करने को भी कहा है।
उल्लेखनीय है कि समाचार पत्रों में इस आशय की छपी खबर को कुलाधिपति ने बेहद गंभीरता से लिया है। उन्होंने कुलपति को इस मामले करने और सख्त कार्यवाही करने को कहा हैं। इस मामले में विश्वविद्यालय का पक्ष जानने के लिये कुलपति से उकने मोबाइल पर सम्पर्क साधने के सभी प्रयास विफल रहे।
गौरतलब है कि पंतनगर कृषि विश्वविद्यालय इन दिनों काफी चर्चाओं में है। पिछले कुछ दिनों में कुछ जूनियर कक्षाओं के छात्रों की ओर से लगाये गये रैगिंग के आरोपों के मामले में भी विश्विद्यालय काफी चर्चाओं में रहा था। बाद में विश्वविद्यालय की ओर से इस मामले में आरोपी छात्रों के खिलाफ कार्रवाई करने की जानकारी भी मिली थी।
रवीन्द्र.संजय
वार्ता
image