Friday, Apr 26 2024 | Time 00:27 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


उत्तरी त्रिपुरा में चिकित्सा अधिकारी की अनुपस्थिति से लोगों का बुरा हाल

अंबासा,16 नवंबर(वार्ता) उत्तरी त्रिपुरा में धलाई जिले के गंडाछारा उपक्षेत्र में एक प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में चिकित्सा अधिकारी की अनुपस्थिति से आसपास के लोगों का बुरा हाल है और यह चिकित्सा अधिकारी एक माह से अधिक समय से कार्यालय नहीं आ रहे हैं।
यह प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र चार गांवों दलपति, भीगीरथ, कल्याण और हथरीमाथा गांव की तीन हजार लोगों की आबादी के लिए उम्मीद की एक किरण था लेकिन इस स्वाथ्य केन्द्र के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डा़ॅ निरूपम शुक्लावैद्य चार अक्टूबर से अनुपस्थित चल रहे हैं और इसकी वजह से लोगों का बुरा हाल है।
उनके कार्यालय नहीं आने का असर चिकित्सा सेवाओं पर तो पड़ ही रहा है इसके अलावा कीटनाशकों का छिड़काव करने वाले और आशा कार्यकर्ताओं को भी वेतन का भुगतान नहीं हो पा रहा है। प्रभारी चिकित्सा अधिकारी अगरतला स्थित अपने गांव गए हैं और उप मंडल चिकित्सा अधिकारी ने इस मामले को स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के निदेशक के समक्ष तीन बार उठाया है लेकिन कोई प्रगति नहीं हो सकी है।
प्रभारी चिकित्सा अधिकारी के नहीं आने से स्थानीय लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है और लोगों की मांग है कि इस इस अधिकारी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए।
जितेन्द्र आशा
वार्ता
More News
वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

25 Apr 2024 | 8:37 PM

कडप्पा, 25 अप्रैल (वार्ता) आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने गुरुवार को कहा कि लोग दिग्गज नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस राजशेखर रेड्डी के उत्तराधिकारी का फैसला करेंगे, लेकिन प्रतिद्वंद्वियों से हाथ मिलाने वालों का नहीं।

see more..
image