Tuesday, Apr 16 2024 | Time 19:30 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


जिश्नू देव वर्मा ने छात्रों से पाठ्यक्रम के अलावा अन्य पुस्तकें पढ़ने का आग्रह किया

अगरतला, 18 नवंबर (वार्ता) त्रिपुरा के उप मुख्यमंत्री जिश्नू देव वर्मा ने सोमवार को अभिभावकों और स्कूल प्रशासन से बच्चों को स्कूल के पाठ्यक्रम के अलावा अन्य किताबों को पढ़ने की आदत डलवाने का अाग्रह किया।
श्री वर्मा ने अगरतला पब्लिक स्कूल (अंग्रेजी माध्यम) के आठवें स्थापना दिवस के अवसर पर अभिभावकों और स्कूल प्रशासन से जुड़े लोगों को संबोधित करते हुए यह बातें कहीं।
उप मुख्यमंत्री ने स्कूल के शिक्षकों को देश के बेहतर भविष्य के लिए लिए छात्रों को चरित्रवान बनाने का प्रयास करने को कहा। उन्होंने कहा,“ पाठ्यक्रम की पुस्तक शिक्षा की माध्यम को हिस्सा है लेकिन बच्चों को सर्वांगीण विकास उनकी पाठ्य-पुस्तकों के अलावा अन्य गतिविधियों से होता है जहां अभिभावकों और शिक्षकों को अग्रणी भूमिका निभाने की आवश्यकता है।
उन्होंने महसूस किया कि वास्तव में अंग्रेजी माध्यम के स्कूलों में पढ़ाई की मांग बढ़ रही है, लेकिन ऐसा नहीं है कि उन्हें अंग्रेजी में पढ़ाया जाएगा। इन स्कूलों में विभिन्न गतिविधियों में प्रतिस्पर्धा करने के लिए हर तरह से बच्चों को विकसित करने के लिए बुनियादी ढांचे और सुविधाएं हैं।
इस अवसर पर स्थानीय विधायक रत्र चक्रवर्ती, राज्य के उच्च शिक्षा परिषद के अध्यक्ष प्रो. अरुणोदय शाह, वयोवृद्ध पत्रकार सुबल कुमार डे और प्रमुख अंग्रेजी दैनिक अखबार त्रिपुरा ऑब्जर्वर के वयोवृद्ध संपादक अरुण नाथ ने भी अपने विचार रखे।
उप्रेती.श्रवण
वार्ता
More News
आन्ध्र प्रदेशः सड़क दुर्घटना में पांच लोगों की मौत

आन्ध्र प्रदेशः सड़क दुर्घटना में पांच लोगों की मौत

16 Apr 2024 | 7:11 PM

नेल्लोर, 16 अप्रैल (वार्ता) आन्ध्र प्रदेश में मंगलवार को चेन्नई-कोलकाता राष्ट्रीय राजमार्ग पर कवाली मंडल के गौरवरम गांव में एक कार और लॉरी की टक्कर में पांच लोगों की मौत हो गयी।

see more..
image