Wednesday, Apr 24 2024 | Time 04:49 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


शिलांग में ट्रैवल एंड टूरिज्म बाजार में भाग ले रहा है उत्तराखंड पर्यटन विकास परिषद

देहरादून, 20 नवम्बर (वार्ता) उत्तराखंड पर्यटन विकास परिषद मेघालय की राजधानी शिलांग में आयोजित ट्रैवल एंड टूरिज्म बाजार में भाग ले रहा है।
इस ट्रैवलमार्ट का उद्घाटन मेघालय के राज्यपाल तथागत रॉय ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। उत्तराखंड पर्यटन की ओर से जनसंपर्क अधिकारी कमल किशोर जोशी इस कार्यक्रम में शिरकत कर रहे हैं।
इस तीन दिवसीय एग्जिबिशन में उत्तराखंड के अतिरिक्त मेघालय, गोवा, पश्चिम बंगाल, राजस्थान, झारखंड और जम्मू- कश्मीर आदि राज्यों का पर्यटन बोर्ड भी भाग ले रहा है। इस बीच, सचिव (पर्यटन) दिलीप जावलकर ने कहा कि राज्य के पर्यटन के व्यापक प्रचार-प्रसार के उद्देश्य से पर्यटन विभाग देश के कोने-कोने में होने वाले ट्रैवल फेयर में भाग ले रहा है।
उन्होंने कहा कि इन ट्रेवल फेयर में उत्तराखंड के टूरिज्म उद्योग, होटल व्यवसायी, ट्रैवल एजेंट आदि को उत्तराखंड पवेलियन के अंतर्गत स्टॉल उपलब्ध कराए जाते हैं। ये प्रतिभागी देश और दुनिया से इन मेलों में आने वाले दूसरे व्यवसायियों से मिलते हैं और उनके बीच सूचनाओं का आदान-प्रदान होता है।
उन्होंने कहा कि राज्य के पर्यटन का व्यापक प्रचार-प्रसार तथा स्थानीय स्टेक होल्डर्स के व्यवसाय को और अधिक बढ़ाना ही इस प्रकार के आयोजनों का मूल उद्देश्य है। होमस्टे व्यवसायियों के लिए इस प्रकार के ट्रैवलमार्ट और एग्जिबिशन में भाग लेने के लिए पर्यटन विभाग ने किसी प्रकार का कोई शुल्क नहीं रखा है।
उत्तराखंड की ओर से भाग ले रहे मसूरी के एक व्यवसायी दीपक का कहना है कि वह उम्मीद कर रहे हैं कि इस बार सर्दियों में मेघालय के पर्यटक मसूरी में बर्फबारी का मजा लेते हुए देखे जाएंगे।
देवेन्द्र, प्रियंका
वार्ता
More News
पड़ोसी मुल्क से बंगाल में लगातार हो रहा है घुसपैठ: शाह

पड़ोसी मुल्क से बंगाल में लगातार हो रहा है घुसपैठ: शाह

23 Apr 2024 | 9:37 PM

रायगंज/मालदा 23 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को कहा कि पड़ोसी मुल्क के घुसपैठिए बेरोकटोक पश्चिम बंगाल में आ रहे हैं और यदि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सत्ता में आयी, तो वह बंगलादेश से होने वाले घुसपैठ रोक लगा देगी।

see more..
विश्व-स्तर की शिक्षा व सेवा प्रदान करना एम्स संस्थानों की बड़ी उपलब्धि: मुर्मू

विश्व-स्तर की शिक्षा व सेवा प्रदान करना एम्स संस्थानों की बड़ी उपलब्धि: मुर्मू

23 Apr 2024 | 9:28 PM

ऋषिकेश, 23 अप्रैल (वार्ता) राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने मंगलवार को उत्तराखंड के ऋषिकेश स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) चतुर्थ दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में प्रतिभाग किया।

see more..
विशाखापत्तनम बनेगा आंध्र का भाग्य: जगन

विशाखापत्तनम बनेगा आंध्र का भाग्य: जगन

23 Apr 2024 | 9:21 PM

विशाखापत्तनम, 23 अप्रैल (वार्ता) आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री और वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष वाई एस जगन मोहन रेड्डी ने मंगलवार को कहा कि भाग्य का शहर विशाखापत्तनम, प्रदेश का भाग्य बनेगा और बेंगलुरु, हैदराबाद और चेन्नई जैसे शहरों से प्रतिस्पर्धा करेगा।

see more..
image