Thursday, Apr 25 2024 | Time 14:56 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


एयर बैलून शो से एडवेंचर स्पोर्ट्स में युवाओं का बढ़ेगा रुझान: त्रिवेंद्र

देहरादून, 22 नवम्बर (वार्ता) उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने सविया ऐविएशन प्राईवेट लिमिटेड एवं उत्तराखण्ड पुलिस के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित हाॅट एयर बलून शाे का शुक्रवार को देहरादून में शुभारम्भ किया। श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने अपने सम्बोधन में कहा कि इस हाॅट एयर बलून शाॅ की शुरूआत होने से उत्तराखंड में एडवेंचर स्पोर्ट्स की ओर युवाओं का रूझान बढ़ेगा।
उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में एडवेंचर टूरिज्म की बहुत सम्भावनाएं हैं। उन्होंने आशा व्यक्त की कि हाॅट एयर बलून आने वाले समय में साहसिक पर्यटन के क्षेत्र में एक बड़ा रूप लेगा। उन्होंने कहा कि पर्वतीय क्षेत्रों में हाॅट एयर बलून की समंभावनाएं तलाशी जाएंगी। गौचर मेले में इसकी छोटी सी शुरूआत की गयी थी। राज्य सरकार प्रयास कर रही है कि इस क्षेत्र को और अधिक विकसित किया जाए।
मुख्यमंत्री ने कहा कि जल्दी ही राज्य में एडवेंचर से जुड़ी एजेंसियों के साथ एक सम्मेलन किया जाएगा। राज्य सरकार प्रयास कर रही है कि राज्य की प्राकृतिक सुन्दरता और साहसिक पर्यटन के मेलजोल से उत्तराखंड को एक अच्छा टूरिस्ट डेस्टिनेशन बनाया जाए।
इस अवसर पर सविया ऐविएशन से कैप्टन श्वेता एवं कैप्टन अशोक सहित पुलिस विभाग के उच्चाधिकारी भी उपस्थित थे।
सं. प्रियंका
वार्ता
More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image