Thursday, Apr 25 2024 | Time 09:22 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में सियेम एनपीपी से निष्कासित

शिलॉन्ग, 24 नवंबर (वार्ता) मेघालय में सत्तारूढ़ नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) ने रविवार को खासी पर्वतीय स्वायत्त जिला परिषद (केएचएडीसी) के अध्यक्ष पी. एन. सियेम को कथित पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया।
राज्य एनपीपी अध्यक्ष डब्ल्यू.आर.खारलुखी ने श्री सियेम को जारी एक पत्र में कहा कि एनपीपी की अनुशासनात्मक समिति ने उन्हें पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए पार्टी से निष्कासित करने का फैसला किया है।
दिलचस्प बात यह है कि अनुशासनात्मक समिति ने एनपीपी के दो सदस्यों मिचेल वानखर और एल्विन खैरीम सॉवेमी के खिलाफ अब तक कोई कार्रवाई नहीं की है जिनके बारे में कई लोगों का मानना ​​है कि उन्होंने विपक्षी कांग्रेस द्वारा पेश अविश्वास प्रस्ताव के दौरान यूनाइटेड डेमोक्रेटिक अलायंस की एनपीपी-यूनाइटेड डेमोक्रेटिक पार्टी की कार्यकारी समिति के खिलाफ वोट दिया था।
श्री सियेम को जारी किया गया निष्कासन पत्र महत्वपूर्ण है क्योंकि यह तब आया, जब राज्यपाल तथागत रॉय ने केएचएडीसी में प्रशासक के शासन को लागू करने के राज्य सरकार के अनुरोध को अस्वीकार कर दिया जिससे नवनिर्वाचित केएचएडीसी के मुख्य कार्यकारी सदस्य लातिपलांग खरकोंगोर और उनके वफादार को राहत मिली।
यामिनी. संतोष
वार्ता
More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image