Tuesday, Apr 23 2024 | Time 12:52 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मैंने पन्नीरसेल्वम को जयललिता की समाधि पर बैठने का सुझाव दिया : गुरुमूर्ति

तिरुचिरापल्ली 25 नवंबर (वार्ता) तमिल पत्रिका तुगलक और स्वदेशी जागरण मंच के सह-संयोजक एस गुरुमूर्ति ने यह दावा करके विवाद खड़ा कर दिया है कि ‘वर्ष 2017 में वी के शशिकला के ओ.पनीरसेल्वम (तत्कालीन कार्यवाहक मुख्यमंत्री) को पद से इस्तीफा के लिए दबाव डालने के बाद उन्होंने ही कुछ विचार हासिल करने के वास्ते जयललिता (दिवंगत मुख्यमंत्री) की समाधि पर बैठने या ध्यान लगाने की सलाह दी थी।’
श्री गुरुमूर्ति ने रविवार शाम यहां पत्रिका की स्वर्ण जयंती समारोह में कहा कि उन्होंने (अन्नाद्रमुक) ने दिवंगत जयललिता की करीबी सहयोगी शशिकला को मुख्यमंत्री बनाने के लिए सभी इंतजाम कर लिये थे। वह (श्री पन्नीरसेल्वम) मेरे पास आए और मुझसे पूछा कि मुझे और क्या करना है। मैंने उनसे कहा कि वे जयललिता की समाधि पर जाकर बैठें जहां उन्हें कुछ विचार हासिल होंगे।
भारतीय रिज़र्व बैंक के बोर्ड के सदस्यों में रहे श्री गुरुमूर्ति ने कहा कि अन्नाद्रमुक के दोनों गुटों (ई. के.पलानीस्वामी और ओ.पन्नीरसेल्वम) को एकजुट करने में उनकी भूमिका रही। अन्नाद्रमुक के लोग मुझसे मिलते थे और मुझे कुछ करने (दोनों गुटों को एकजुट करने) के लिए कहते थे। उन्होंने कहा कि जयललिता की समाधि पर बैठने के लिए श्री पन्नीरसेल्वम को उनके सुझाव से राज्य में बदलाव को प्रेरित किया।
द्रमुक पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि जब तक परिवार का शासन चलता रहेगा तब तक किसी भी तरह का विकास नहीं हो सकता है।
श्री गुरुमूर्ति ने कहा कि अभिनेता से राजनेता बने रजनीकांत तमिलनाडु में बदलाव ला सकते हैं। केवल रजनीकांत की राजनीतिक प्रविष्टि ही तमिलनाडु को बदल सकती है ना कि संविधान का अनुच्छेद 356।
संजय राम
वार्ता
More News
भाजपा ने ईश्वरप्पा को छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित किया

भाजपा ने ईश्वरप्पा को छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित किया

22 Apr 2024 | 11:32 PM

बेंगलुरु, 22 अप्रैल (वार्ता) कर्नाटक भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सोमवार को वरिष्ठ नेता केएस ईश्वरप्पा को पार्टी के निर्देशों की अवहेलना करने और शिवमोग्गा लोकसभा क्षेत्र से स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ने पर छह साल के लिए निष्कासित कर दिया।

see more..
शाह ओडिशा में भाजपा के चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे

शाह ओडिशा में भाजपा के चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे

22 Apr 2024 | 9:36 PM

भुवनेश्वर, 22 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 25 अप्रैल को पश्चिमी ओडिशा के सोनपुर से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे। इस दिन राज्य की चार लोकसभा सीटों और 28 विधानसभा सीटों के लिए पहले चरण के चुनाव के लिए नामांकन बंद होंगे।

see more..
image