Saturday, Apr 20 2024 | Time 11:56 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


बंगाल में उप चुनाव के दौरान हिंसा

कोलकाता, 25 नवंबर (वार्ता) पश्चिम बंगाल की तीन विधानसभा सीटों पर सोमवार को जारी उपचुनाव के बीच नदिया दिले के करीमपुर विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार जय प्रकाश मजूमदार के साथ कथित रुप से हाथापायी की गयी।
श्री मजूमदार ने सत्तारुढ़ तृणमूल कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं पर हमले का आरोप लगाया। तृणमूल ने हालांकि भाजपा के आरोपों का खंडन किया है और इस बीच चुनाव आयोग ने पूरे मामले की रिपोर्ट मांगी है।
पश्चिम बंगाल की उत्तर दिनाजपुर के कालीगंज, पश्चिम मिदनापुर में खड़गपुर सदर और नदिया जिले के करीमपुर सीटों पर उपचुनाव के लिए आज सुबह कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान शुरु हुआ था।
उल्लेखनीय है कि 31 मई को कांग्रेस विधायक प्रमथ नाथ रे के निधन के बाद कालीगंज सीट रिक्त हो गई थी। खड़गपुर सदर से भाजपा विधायक दिलीप घोष के मिदनापुर और तृणमूल कांग्रेस की विधायक महुआ मोइत्रा के कृष्णनगर लोकसभा सीट से चुने जाने के कारण खड़गपुर सदर और करीमपुर सीटों के लिए उपचुनाव कराये जा रहे है।
तीनों सीटों पर मतगणना 28 नवंबर को होगी।
तीनों सीटों पर मुुख्य मुकाबला तृणमूल कांग्रेस, भाजपा और कांग्रेस-वाम मोर्चा गठबंधन के बीच है। तृणमूल कांग्रेस ने खड़गपुर सदर से प्रदीप सरकार, करीमपुर से विमलेंदु सिंघा रॉय और कालीगंज से तपन देव सिंघा को उम्मीदवार बनाया है।
वाम मोर्चा ने पेशे से वकील गोलम रब्बी को करीमपुर विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया हैं। समझौते के तहत कांग्रेस रब्बी का समर्थन कर रही है। कांग्रेस के धात्री रॉय कालीगंज से और चित्तरंजन मंडल खड़गपुर से उम्मीदवार है।
भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष जॉय प्रकाश मजुमदार करीमपुर से, प्रेमचंद्र झा खड़गपुर सदर से और कमल चंद्र सरकार कलियरगंज विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं।
शोभित जितेन्द्र
वार्ता
image