Friday, Mar 29 2024 | Time 03:55 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


वैश्य समाज किसी भी राजनीतिक दल का मोहताज नहीं: सोहन लाल

देहरादून, 25 नवम्बर(वार्ता) उत्तरांचल प्रदेश अग्रवाल महासभा एवं अन्तरराष्ट्रीय वैश्य महासम्मेलन के प्रदेश अध्यक्ष और प्रखर समाजसेवी सोहन लाल गुप्ता ने कहा है कि उनका समाज किसी भी राजनीतिक दल का मोहताज नहीं है, इसलिए रुड़की में निर्दलीय प्रत्याशी ने महापौर (मेयर) के रूप में विजय हुआ है।
श्री गुप्ता ने सोमवार को यहां कहा कि रुड़की में निर्दलीय प्रत्याशी गौरव गोयल के नगर निगम मेयर के लिए भारी मतों से जीतने पर राजनीतिक दलों को समझ लेना चाहिये कि उन्होंने हमेशा वैश्य समाज को क्या दिया। इसकी परिणति रुड़की ही नहीं, उससे पहले वनवासा एवं मसूरी के पालिका अध्यक्ष पदों पर वैश्य समाज के उम्मीदवारों द्वारा निर्दलीय के रूप में जीत प्राप्त करना है।
एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि देहरादून भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) महानगर अध्यक्ष पद और बीस सूत्रीय कार्यक्रम कार्यान्वयन विभाग के दर्जाधारी पदों पर वैश्य समाज के लोगों को बिठा देने से समाज का कुछ भला नहीं हो रहा। क्योंकि दोनों के पास कोई अधिकार नहीं हैं।
श्री गुप्ता ने निकाय परिणामों का जिक्र करते हुये कहा कि इनसे वैश्य समाज का स्पष्ट संदेश यही है कि वह किसी भी राजनीतिक दल का मोहताज नहीं है। उन्होंने कहा कि भविष्य में पूरे उत्तराखंड में वैश्य समाज एकजुट होकर अपने सम्मान एवं स्वाभिमान की रक्षा के लिए संघर्ष करता रहेगा।
सं. उप्रेती
वार्ता
image