Friday, Mar 29 2024 | Time 11:37 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


तृप्ति के साथ आयीं अम्मीनी पर मिर्च पाउडर से हमला

काेच्चि 26 नवंबर (वार्ता) केरल के काेच्चि में मंगलवार को सबरीमला में अय्यप्पा मंदिर में दर्शन के लिए सामाजिक कार्यकर्ता तृप्ति देसाई के साथ आयी छह महिलाओं में से एक कन्नूर विश्वविद्यालय की लेक्चरर बिंदू अम्मीनी पर पुलिस आयुक्त कार्यालय के परिसर में मिर्च पाउडर के साथ हमला हुआ।
इससे पहले सुश्री अम्मीनी और देसाई अय्यप्पा मंदिर के दर्शन के लिए पुलिस सुरक्षा की मांग करने के वास्ते आज पुलिस आयुक्त कार्यालय पहुंची थीं।
दक्षिण पंथी समूह के कार्यकताओं की पुलिस आयुक्त कार्यालय में अम्मीनी के साथ बहस हो गयी और उन्होंने उनके मुंह पर मिर्च पाउडर से हमला कर दिया। सुश्री अम्मीनी को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है।
सुश्री देसाई ने कहा,“मैं भगवान अय्यप्पा की पूजा अर्चना करने के बाद ही केरल से जाऊंगी।”
महाराष्ट्र के पुणे की इस सामाजिक कार्यकर्ता ने गत वर्ष नवम्बर में भी मंदिर में प्रवेश करने के अथक प्रयास किये थे लेकिन नाकाम रही थी। सुश्री अम्मीनी इस वर्ष दो जनवरी को पुलिस सुरक्षा के बीच मंदिर में प्रवेश किया था।
उच्चतम न्यायालय ने 28 सितंबर, 2018 को आदेश दिया था कि सभी आयु वर्ग की महिलाएं इस पहाड़ी मंदिर के दर्शन के लिए जा सकती हैं। यह मामला अभी भी शीर्ष अदालत की वृहद पीठ के समक्ष अभी भी लंबित है।
उप्रेती.संजय
वार्ता
image