Saturday, Apr 20 2024 | Time 18:10 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


भाजपा कर रही धन बल का इस्तेमाल : कुमारस्वामी

मांड्या 27 नवंबर (वार्ता) कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एवं जनता दल (सेक्युलर) के वरिष्ठ नेता एच डी कुमारस्वामी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर राज्य में होने वाले उपचुनाव में धन बल का इस्तेमाल करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि सत्ता में बने रहने के लिए विधायकों को मवेशियों की तरह खरीदा जा रहा है।
श्री कुमारस्वामी ने चुनाव प्रचार अभियान से इतर यहां पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा ने अपने ‘कमल’ अभियान के तहत गठबंधन सरकार को अस्थिर कर 17 विधायकों को खरीद लिया था। अयोग्य ठहराए गए विधायक अब भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं, जिससे उनके जनकल्याण के प्रति समर्पण का पता चलता है।
उन्होंने कहा, “ जब बाढ़ के कारण लोग बुरी तरह प्रभावित हैं तब यह विधायक लोगों की मदद करने की बजाए भाजपा से हाथ मिला रहे हैं।”
पूर्व मुख्यमंत्री अपने पुत्र निखिल कुमारस्वामी की इस वर्ष लोकसभा चुनाव में हुई हार पर बोलते हुए भावुक हो गए और कहा, “ मुझे लगता है कि मांड्या के लोगों ने मुझे बाहर कर दिया है। मैं कभी नहीं चाहता था कि मेरा बेटा चुनाव लड़े, लेकिन आप लोगों के जोर देने के कारण मैने उसे चुनाव मैदान में उतारा।”
श्री कुमारस्वामी ने कहा, “ मुख्यमंत्री का पद मेरे लिए मायने नहीं रखता। मुझे आपके प्रेम और स्नेह के अतिरिक्त और कुछ नहीं चाहिए।” इसके बाद वह भावुक हो गए और उनकी आंखों में आंसू आ गए।
जनता दल (सेक्युलर) के नेता ने कहा कि वह राजनीति में गरीब और उपेक्षित लोगों की सेवा करने के लिए आए हैं।
रवि जितेन्द्र्र
वार्ता
image