Sunday, Jan 19 2020 | Time 04:48 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • यमन में सेना के बैरक पर मिसाइल हमला, 24 की मौत, 20 घायल
  • लेबनान में पुलिस और प्रदर्शनकारियों में झड़प, 100 लोग घायल
  • 'फाइव ट्रिलियन डॉलर' का लक्ष्य हासिल करने की दिशा में प्रयास जारी - गडकरी
  • ‘नये परमाणु समझौते के मुद्दे पर वार्ता नहीं करेगा ईरान’
  • सोमालिया में आत्मघाती हमले में चार की मौत 18 घायल
  • इंडोनेशिया में भूकंप के तेज झटके
राज्य » अन्य राज्य


एनडब्ल्यूसी ने डॉक्टर की दुष्कर्म,हत्या पर लिया संज्ञान, 4 गिरफ्तार

हैदराबाद, 29 नवंबर (वार्ता) राष्ट्रीय महिला आयोग (एनडब्ल्यूसी) ने तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद के बाहरी इलाके शादनगर में सरकारी पशु चिकित्सक के साथ सामूहिक दुष्कर्म और हत्या के खिलाफ शुक्रवार को स्वत: संज्ञान लिया जबकि पुलिस ने इस सिलसिले में सभी चारों आरोपियों को गिरफ्तार करने का दावा किया है।
आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने एक ट्वीट में कहा कि पीड़ित परिवार की सहायता के लिए एनडब्ल्यूसी की एक टीम हैदराबाद भेजी गई है।
गौरतलब है कि गुरुवार को अपने घर जा रही 27 वर्षीय पशु चिकित्सक अपहरण कर लिया गया और उसकी हत्या कर दी गई। शादनगर के पास उसके शरीर में आग भी लगा दी गई थी।
साइबराबाद पुलिस ने शुक्रवार को यहां 27 वर्षीय सरकारी पशु चिकित्सक से सामूहिक बलात्कार और हत्या के मामले में दो लॉरी चालक और दो सहायकों समेत चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।
सीसीटीवी विश्लेषण और चश्मदीद गवाहों की मदद से पुलिस ने इस जघन्य कांड से पर्दा उठाया है। आरोप है कि इन चारों ने मिलकर पशु चिकित्सक की हत्या से पहले उनके साथ सामूहिक बलात्कार भी किया।
पुलिस ने कहा कि अभियुक्तों को अधिकतम सजा दिलाने और उनके खिलाफ तेजी से मुकदमा चलाने के लिए महबूबनगर फास्ट-ट्रैक अदालत को मामला सौंपने का अनुरोध किया जाएगा।
जांच के बाद, चार आरोपियों - मोहम्मद उर्फ ​​आरिफ (लॉरी चालक), जोलू शिवा, जोलू नवीन (दोनों सहायक) और चिंताकुंटा चेन्नेकशवुलु उर्फ ​​चेन्ना (चालक) को शादनगर पुलिस ने हिरासत में ले लिया। सभी आरोपी सभी नारायणपेट जिले के मकतल मंडल के निवासी हैं। गवाहों और सीसीटीवी के विवरण एकत्र करने के लिए 10 टीमों का गठन किया गया था।
आरोपियों के कबूलनामे और एकत्र किए गए सबूतों के आधार पर, यह पता चला है कि चारों आरोपी अपराध में शामिल थे। साइबराबाद के पुलिस आयुक्त वी सी सज्जनर ने पत्रकारों से कहा कि चार आरोपियों ने बुधवार की शाम छह बजे पीड़िता को अपना दोपहिया वाहन शमशाबाद के तोंदुपल्ली टोलगेट में पार्क करते हुए देखा, उसी समय सभी ने अपराध करने की योजना बनाई थी। अपनी योजना के अनुसार, उन्होंने जानबूझकर पीड़ित की स्कूटी के पिछले टायर से हवा निकाल दी और उस समय सभी आरोपी नशे में थे।
संजय राम
वार्ता
More News
राहुल साबित करें कि सीएए मुसलमानों के खिलाफ है: शाह

राहुल साबित करें कि सीएए मुसलमानों के खिलाफ है: शाह

18 Jan 2020 | 11:29 PM

हुबली 18 जनवरी (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी को चुनौती दी कि वह यह साबित करके दिखाएं कि नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) भारतीय मुसलमानों से नागरिकता छीन लेगा।

see more..
पिछली सरकारों ने धर्मनिरपेक्षता की गलत व्याख्या की:शाह

पिछली सरकारों ने धर्मनिरपेक्षता की गलत व्याख्या की:शाह

18 Jan 2020 | 10:00 PM

बेंगलुरु 18 जनवरी(वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को धर्मनिरपेक्षता की गलत व्याखया पर पिछली सराकरों की तीखी आलोचना करते हुए कहा कि इसके कारण देेश में बेहतर चीजों का सम्मान हाेने से रोका गया।

see more..
राज्यपाल लोगों की इच्छा अनुरूप कार्य करें: सिब्बल

राज्यपाल लोगों की इच्छा अनुरूप कार्य करें: सिब्बल

18 Jan 2020 | 9:38 PM

कोझीकोड, 18 जनवरी (वार्ता) वरिष्ठ कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने शनिवार को कहा कि राज्यपाल लोकतांत्रिक तरीके से जनता द्वारा चुनी गयी सरकार के साथ मिलकर कार्य करें।

see more..
सिद्दारमैया ने बाढ़, मंगलुरु फायरिंग पर शाह को घेरा

सिद्दारमैया ने बाढ़, मंगलुरु फायरिंग पर शाह को घेरा

18 Jan 2020 | 9:05 PM

बेंगलुरु 18 जनवरी (वार्ता) कर्नाटक में नेता प्रतिपक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री सिद्दारमैया ने राज्य में आयी बाढ़ और मंगलुरु में हुई गोलीबारी सहित विभिन्न मुद्दों को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह पर हमला बोला। श्री शाह आज कर्नाटक दौरे पर हैं।

see more..
image