Thursday, Apr 25 2024 | Time 15:11 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


उत्तराखंड विस का शीतकालीन सत्र चार से 10 दिसम्बर तक

देहरादून 03 दिसंबर (वार्ता) उत्तराखंड विधान सभा परिसर, देहरादून में बुधवार से प्रारम्भ होने वाले शातकालीन सत्र के सम्बन्ध में दलीय नेताओं की बैठक एवं कार्यमंत्रणा समिति की मंगलवार को बैठक विधान सभा अध्यक्ष प्रेम चन्द अग्रवाल की अध्यक्षता में आहूत की गयी।
कार्यकारी संसदीय कार्य मंत्री मदन कौशिक ने दलीय नेताओं की बैठक के दौरान कहा है कि जनहित के विषयों पर सदन के अन्दर सहयोगात्मक विचार-विमर्श किया जायेगा। संसदीय कार्य संचालन नियमावली के अधीन वह विषय सदन के पटल पर रखे जायेंगे, जिन विषयों पर राज्य की अपेक्षा रहती है।
इस दौरान इन्दिरा हृदयेश ने कहा कि प्रदेश हित के मुद्दों को सदन के पटल पर रखा जाता है तो प्रतिपक्ष द्वारा पूरा सहयोग प्रदान किया जायेगा साथ ही उन्होंने सदन को पूरी तरह से चलाने का आश्वासन भी दिया है।
दलीय नेताओं की बैठक के दौरान विधान सभा अध्यक्ष ने कहा कि इससे पहले के विधान सभा सत्र शांतिपूर्वक सम्पन्न होने में प्रतिपक्ष का सहयोग मिला है और मेरा पूरा विश्वास है कि इस बार का सदन भी पूरी शालीनता से चलेगा।
राज्य विधानसभा का शीतकालीन सत्र 04 दिसंबर से 10 दिसंबर तक चलेगा।। सत्र के दौरान विधायी कार्य, अनुदान वार अनुपूरक मांगों का प्रस्तुतीकरण, अनुदान अनुपूरक मांगों पर चर्चा एवं मतदान तथा अनुदान विधेयक पर विचार एवं पारण साथ ही विधायी कार्य कार्यसूची में प्रस्तावित है।
कार्य मंत्रणा समिति की बैठक के दौरान विधान सभा उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह चौहान, कार्यकारी संसदीय कार्य मंत्री मदन कौशिक, नेता प्रतिपक्ष इन्दिरा हृदयेश, गोविंद सिंह कुंजवाल एवं खजान दास मौजूद रहे।
सं. उप्रेती
वार्ता
More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image