Thursday, Apr 18 2024 | Time 17:43 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


आईएनपीटी ने सीएबी के विरोध में सड़क और रेल यातायात किया बाधित

अगरतला, 05 दिसंबर (वार्ता) इंडिजिनस नेशनलिस्ट पार्टी ऑफ त्रिपुरा (आईएनपीटी) ने प्रस्तावित नागरिकता संशोधन विधेयक (सीएबी) के विरोध में गुरुवार को अगरतला और धर्मानगर के बीच सड़क और रेल यातायात बाधित कर दिया।
पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे (एनएफआर) के अधिकारियों ने आज शाम तक के लिए इस क्षेत्र में ट्रेन सेवाओं को निलंबित कर दिया है हालांकि सियालदह जाने वाली कंचनजंगा एक्सप्रेस को सुबह 0555 बजे के इसके तय समय के स्थान पर 0130 बजे चलाया गया। नयी दिल्ली जाने वाली त्रिपुरा सुंदरी एक्सप्रेस को 1400 बजे के बजाय 1830 बजे चलाया गया।
त्रिपुरा के दक्षिण हिस्सों में यातायात सेवाएं बाधित नहीं हुई है और ट्रेनें अपने तय समयानुसार चल रही हैं। पूरे दिन के लिए राष्ट्रीय राजमार्ग पर अगरतला से राज्य के उत्तरी शहरों के बीच वाहनों की आवाजाही स्थगित कर दी गई है। पश्चिम त्रिपुरा में आज सुबह से ही बारामुरा हिल रेंज के दो तरफ बड़ी संख्या में सामनों से लदे ट्रक फंसे हुए हैं।
राज्य सरकार ने विरोध प्रदर्शन वाले क्षेत्रों के राष्ट्रीय राजमार्ग और रेल परिसरों में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है। सरकार ने कार्यालयों में सरकारी कर्मचारियों की उपस्थिति अनिवार्य कर दी है। सरकारी स्कूलों में परीक्षाएं अपने तय समय पर ही चल रही हैं।
प्रियंका, यामिनी
वार्ता
image