Friday, Mar 29 2024 | Time 15:09 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


एनआरसी और सीएबी एक सिक्के के दो पहलू : ममता

कोलकाता, 06 दिसंबर (वार्ता) पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को कहा कि राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (एनआरसी) और नागरिकता संशोधन विधेयक (सीएबी) एक ही सिक्के के दो पहलू हैं और तृणमूल अंत तक इसका विरोध करती रहेगी।
सनहाटी दिवस पर रैली को संबोधित करते हुए सुश्री मुखर्जी ने कहा कि केंद्र सरकार आर्थिक मंदी से ध्यान हटाने के लिए सीएबी और एनआरसी विधेयक लेकर आयी है। उन्होंने कहा, “अगर आप सभी समुदाय को नागरिकता देंगे तो मैं इसका समर्थन करुंगी लेकिन आप धर्म के आधार पर भेदभाव करेंगे तो मैं इसका विरोध करुंगी और इसके विरुद्ध लड़ाई लड़ूंगी।”
मुख्यमंत्री ने महिला सुरक्षा का मुद्दा उठाते हुए कहा कि महिला की सुरक्षा से किसी तरह का समझौता नहीं किया जा सकता। उन्होंने उन्नाव में दुष्कर्म पीड़िता को जलाने का मुद्दा भी उठाया। मुख्यमंत्री ने कहा, “कुछ घटनाएं ऐसी हैं जिसका हम समर्थन नहीं कर सकते। कानून को मजबूत करने की जरुरत है। सत्ता में आने के बाद हमने 10 दिनों के अंदर दिनाजपुर मामले में आरोप पत्र दाखिल किया।”
सुश्री बनर्जी ने कहा, “हम महिलाओं के ऊपर अत्याचार बदर्शात नहीं करेंगे। हैदराबाद और उन्नाव की घटनाओं ने मुझे झकझोर कर रख दिया। सभी को उन्नाव घटना के मामले के बारे में पता है इसके बावजूद पीड़िता को जला दिया गया।” मुख्यमंत्री ने राज्य प्रशासन को कड़ा संदेश देते हुए कहा कि पुलिस ऐसे में मामलों में कड़ी कार्रवाई करे।
सुश्री बनर्जी ने कहा, “ऐसे मामले को आपातकालीन मामले की तरह लें। जो इस पर कड़ी कार्रवाई नहीं करेगा हम उसके खिलाफ कार्रवाई करेंगे।” उन्होंने साथ ही कहा कि किसी को भी कानून को अपने हाथ में नहीं लेना चाहिए। मुख्यमंत्री ने कहा, “कानून का रास्ता अपनाया जाना चाहिए। पुलिस, प्रशासन और न्यायालय अपना काम करेंगे।”
शोभित आशा
वार्ता
More News
हैदराबाद में आय से अधिक संपत्ति के मामले में पूर्व एएलसी को दो साल के कारावास की सजा

हैदराबाद में आय से अधिक संपत्ति के मामले में पूर्व एएलसी को दो साल के कारावास की सजा

29 Mar 2024 | 2:59 PM

हैदराबाद, 29 मार्च (वार्ता) तेलंगाना के शहर हैदराबाद में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) मामलों के विशेष न्यायाधीश ने यहां श्रम आयुक्त कार्यालय के पूर्व सहायक श्रम आयुक्त (एएलसी) थोडी रमेश को एक लाख रुपये के जुर्माने के साथ दो साल की कठोर कारावास (आरआई) की सजा सुनाई।

see more..
माकपा ने की बिप्लब के निर्वाचन क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर की शिकायत

माकपा ने की बिप्लब के निर्वाचन क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर की शिकायत

29 Mar 2024 | 2:51 PM

अगरतला 29 मार्च (वार्ता) त्रिपुरा में विपक्षी मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने शुक्रवार को पश्चिम त्रिपुरा संसदीय क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर डॉ. विशाल कुमार के खिलाफ चुनाव आयोग (ईसीआई) का रुख किया और उन पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार व पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देव का नामांकन पत्र स्वीकार करते समय चुनाव नियमों के उल्लंघन करने का आरोप लगाया।

see more..
image