Friday, Mar 29 2024 | Time 19:54 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


असम में प्रदर्शनकारियों ने किया मुख्यमंत्री आवास पर हमला

गुवाहाटी 11 दिसम्बर (वार्ता) असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल के डिब्रूगढ़ स्थिति आवास पर बुधवार की शाम प्रदर्शनकारियों ने हमला किया और नागरिकता संशोधन विधेयक के विरोध में ऊपरी असम के रेलवे स्टेशनों पर आग लगा दी।
पुलिस सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल के डिब्रूगढ़ स्थित आवास पर आज शाम को उग्र प्रदर्शनकारियों ने पथराव किया और दो रेलवे स्टेशनों को आग लगा दी। इस घटना के बाद गुवाहाटी स्थित उनके सरकारी आवास की सुरक्षा बढ़ा दी गयी है।
गुवाहाटी में शाम को अनिश्चितकालीन कर्फ्यू लगाये जाने के बावजूद देर रात कई स्थानों पर लोगों की भीड़ देखी गयी। पुलिस ने लोगों को तितर बितर करने के लिये हवा में गोलियां चलाई और लाठीचार्ज किया।
पूर्वोत्तर रेलवे के प्रवक्ता ने कहा कि चबुआ और पनीटोला रेलवे स्टेशनों पर 2130बजे उपद्रवियों ने हमला किया। उपद्रवियों ने चबुआ रेलवे स्टेशन के नियंत्रण कक्ष और पनीटोला स्टेशन के भवन को आग लगा दी। जिसके बाद गुवाहाटी और डिब्रूगढ़ के बीच चलने वाली सभी ट्रेन स्थगित कर दिया गया।
असम के गुवाहाटी शहर में नागरिकता संशोधन विधेयक के विरोध में प्रदर्शन के दौरान हिंसा के कारण अनिश्चितकालीन कर्फ्यू लगा दिया गया और सेना को बुलाया गया है। 10 जिलों में इंटरनेट सेवाओं को भी अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया है।
राम
वार्ता
image