Friday, Apr 19 2024 | Time 08:01 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


छुट्टियों और पार्टियों के मौसम में सेहत का भी रखें ख्याल

कोलकाता, 25 दिसंबर (वार्ता) क्रिसमस और नववर्ष के साथ छुट्टियों और पार्टियाें का मौसम शुरू हो गया है और इस दौरान खानपान पर नियंत्रण मुश्किल से रह पाता है जिसका खामियाजा खराब सेहत के रूप में भुगतना पड़ता है लेकिन कुछ खास उपायों पर अमल कर इस परेशानी से बचा भी जा सकता है।
कोलकाता के फोर्टिस अस्पताल के कंसल्टेंट इंटरनल मेडिसीन विभाग के डॉ जॉयदीप घोष ने इस संबंध में लोगों को कुछ खास सलाहें दी है जिसे अपनाकर पार्टी के अगले दिन सेहत को लेकर परेशान होने से बचा जा सकता है।
डॉ घोष ने सलाह दी हे कि ,“ शराब के साथ कुछ स्नैक्स भी लें। खाली पेट शराब न लें। दो पेग से ज्यादा शराब न लें। साथ में वसायुक्त-प्रोटीनयुक्त खाद्य पदार्थ का सेवन करना अच्छा रहता है। अपने दोस्तों का ध्यान रखें और यह सुनिश्चित करें की जिसने शराब न नी हो , वही गाड़ी चलाए। विभिन्न प्रकार के अल्कोहल को मिलाकर न पिएं।”
उन्होंने कहा, “इस दौरान अगर आप फिर भी खान-पान पर नियंत्रण न रख पाएं हो और फिर सेहत को लेकर चिंतित हों तो कुछ खास टिप्स काे अपनाकर राहत पा सकते हैं- खूब पानी पिएं, अगले दिन अच्छा नाश्ता करें और अच्छी नींद लें।”
प्रियंका टंडन
वार्ता
More News
कर्नाटक उच्च न्यायालय ने शशिकला के खिलाफ  खारिज किया मतदाता रिश्वत मामला

कर्नाटक उच्च न्यायालय ने शशिकला के खिलाफ खारिज किया मतदाता रिश्वत मामला

18 Apr 2024 | 7:29 PM

बेंगलुरु, 18 अप्रैल (वार्ता) कर्नाटक उच्च न्यायालय ने गुरुवार को 2023 राज्य विधानसभा चुनाव से संबंधित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक और पूर्व मंत्री शशिकला जोले के खिलाफ 'मतदाता रिश्वत' मामला खारिज कर दिया।

see more..
image