Friday, Apr 19 2024 | Time 10:54 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


अखिल गोगोई के गुवाहाटी स्थित आवास, कार्यालय पर एनआईए के छापे

गुवाहाटी 26 दिसम्बर (वार्ता) राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने कृषक मुक्ति संग्राम समिति (केएमएसएस) के नेता एवं आरटीआई कार्यकर्ता अखिल गोगोई के घर और कार्यालय पर गुरुवार को छापे मारे।
एनआईए के सूत्रों ने कहा कि श्री गोगोई के चंदमारी क्षेत्र में स्थित घर और गांधीबस्ती में केएमएसएस कार्यालय की तलाशी ली गई। इस दौरान कई दस्तावेज और कम्पयूटर को जब्त किये । माओवादियों से संबंध के आरोप में श्री गोगोई एनआईए की हिरासत में है।
छापे के दौरान श्री गोगोई की पत्नी गीताश्री तामुली, पुत्र और परिवार के अन्य सदस्य घर पर मौजूद थे। गातीश्री ने बाद में पत्रकारों को बताया कि छापे के दौरान कई फाइलें और दस्तावेज जब्त कर लिये गये।
उन्होंने कहा, “उन्होंने विशेष रूप से एनएचपीसी की फाइल मांगी थी, और जब मैंने इसके चिह्न वाली फाइल को देखा, तो मैंने उन्हें सौंप दिया। वे अखिल के पहले के प्रोजेक्ट के दौरान तैयार बैंक के सीडीआर समेत कई दस्तावेज और जेल के दिनों के बारे में लिखी गयी अधूरी पांडुलिपि भी गये। मैंने उनसे पांडुलिपि की फोटोकॉपी देने का अनुरोध किया था, लेकिन वे इसके लिये तैयार नहीं हुये।”
उल्लेखनीय है कि एनआईए ने श्री गोगोई को 12 दिसम्बर को जोरहाट से गिरफ्तार किया था। इसके बाद एनआईए की अदालत ने 17 दिसम्बर को 10 दिनों की हिरासत में भेज दिया था।
राम आशा
वार्ता
image