Friday, Mar 29 2024 | Time 00:47 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


अमरावती में अघोषित आपातकाल: तेदेपा

अमरावती, 26 दिसंबर (वार्ता) तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के विधायक दल के नेता एवं पूर्व मंत्री येनामाला रामाकृष्णुडु ने गुरुवार को आरोप लगाया कि अमरावती के 29 गांवों में राजधानी परिवर्तित करने को लेकर हो रहे विरोध-प्रर्शन के कारण अघोषित आपातकाल लग गया है।
श्री रामाकृष्णुडु ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि वाईएसआर कांग्रेस की सरकार ने वहां भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया है और शुक्रवार को होने वाली मंत्रिमंडल की बैठक के नाम पर इलाके को पुलिस क्षेत्र में तब्दील कर दिया है।
उन्होंने कहा, “मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी उन लोगों पर अत्याचार कर रहे हैं जिन्होंने उन्हें वोट दिया था। जब लोग सरकार की विफलताओं पर सवाल उठाते हैं तो वह उनके जवाब नहीं दे पाते। राज्य की राजधानी अमरावती से विशाखापत्तनम करने के खिलाफ लोगों के विरोध-प्रदर्शन को रोकने के लिए भारी मात्रा में अमरावती में पुलिस बल की तैनाती की गयी है।”
उन्होंने कहा कि वाईएसआर सरकार उन किसानों के साथ चोरों की तरह व्यवहार कर रही है जिन्होंने अमरावती में राजधानी बनाने के लिए अपनी 33000 एकड़ की जमीन दी थी। राजधानी के गांवों में युद्ध जैसी स्थिति है और पुलिस लोगों के घरों में नोटिस भेज रही है।
श्री रामाकृष्णुडु ने कहा, “वाईएसआर पार्टी के नेता राजधानी को अमरावती से विशाखापत्तनम अपने फायदे के लिए परिवर्तित कर रहे हैं। इन लोगों की नजरें विशाखापत्तनम की हजारों एकड़ जमीन हथियाने पर लगी हुई हैं।”
शोभित, यामिनी
वार्ता
image