Friday, Mar 29 2024 | Time 10:21 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


खराब मौसम के कारण वेंकैया की ओडिशा की यात्रा रद्द

नयी दिल्ली, 27 दिसंबर (वार्ता) उप राष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू की ओडिशा की यात्रा शुक्रवार को खराब मौसम के कारण रद्द करनी पड़ी जहां उन्हें बोलनगीर जिले में 103 करोड़ की लागत से तैयार एलपीजी बॉटलिंग प्लांट काे देश को समर्पित करना था। उपराष्ट्रपति भवन के सूत्रों ने यह जानकारी दी है।
श्री नायडू गुरुवार को छत्तीसगढ़ के दो दिवसीय प्रवास पर रायपुर पहुंचे थे। उन्हें आज सुबह आठ बजकर पांच मिनट पर भारतीय वायु सेना के विशेष हेलीकाॅप्टर से के बोलनगीर जिले के बारकनी गांव के लिए रवाना होना था लेकिन खराब मौसम के कारण श्री नायडू का हेलीकाॅप्टर उड़ान नहीं भर सका। उपराष्ट्रपति को भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड (बीपीसीएल) के बॉटलिंग प्लांट (रसोई गैस सिलेंडर भरने का संयंत्र) का उद्घाटन करना था। बीपीसीएल ने 103 करोड़ रुपये की लागत से इस संयंत्र की स्थापना की है।
सूत्रों के अनुसार ,“ उप राष्ट्रपति को स्थानीय राजेंद्र महाविद्यालय के प्लेटिनम जुबली समारोह का शुभारंभ भी करना था, लेकिन बोलनगीर में खराब मौसम के कारण उनके हेलीकाॅप्टर को रायपुर से उड़ान भरने की अनुमति नहीं मिली। श्री नायडू लगभग तीन घंटे तक रायपुर हवाई अड्डे पर मौसम अनुकूल होने का इंतजार करते रहे लेकिन दृश्यता स्तर बहुत कम बना रहा। अंतत: उन्होंने बोलनगीर की यात्रा रद्द कर दी।”
बाद में श्री नायडू ने एक ऑडियाे संदेश के जरिये इन महत्वपूर्ण अवसरों में शामिल न होने पर ओडिशा के लोगों से अफसोस व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि एलपीजी संयंत्र के शुरू होने से 20 लाख परिवारों को लाभ होगा और महिला सशक्तीरण को बढ़ावा मिलेगा। क्षेत्र की महिलाओं का जीवन सुगम और स्वस्थ होगा और वे अपने परिवारों को अधिक समय दे पाएंगी।
श्री नायडू की अनुपस्थिति में ओडिशा के राज्यपाल गणेशी लाल ने केन्द्रीय पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेंद्र प्रधान की उपस्थिति में इस संयंत्र का उद्घाटन किया। श्री लाल ने राजेन्द्र कॉलेज के प्लेटिनम जुबली समारोह का भी उद्घाटन किया।

आशा जितेन्द्र
वार्ता
image