Thursday, Mar 28 2024 | Time 22:46 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


साहस है तो गिरफ्तार करे तमिलनाडु सरकार : अलागिरी

चेन्नई 30 दिसंबर (वार्ता) तमिलनाडु कांग्रेस के प्रमुख के एस अलागिरी ने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) के खिलाफ रंगोली बनाकर विरोध-प्रदर्शन करने के द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) के तरीके का समर्थन करते हुए कहा कि यदि राज्य की सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक सरकार में साहस है तो उन्हें गिरफ्तार करके दिखाये।
तमिलनाडु में सरकार ने घरों के सामने रंगोली (कोलम) बनाकर विरोध-प्रदर्शन करने के मामले में कई लोगों को गिरफ्तार किया है। श्री अलागिरी ने सरकार के इस कदम को अलोकतांत्रिक करार दिया है।
तमिलनाडु कांग्रेस के प्रमुख ने कुड्डालोर के अपने पैतृक गांव कीरापालयम में स्थानीय निकाय चुनाव में अपना वोट डालने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि सीएए और एनआरसी के खिलाफ उनके घर के बाहर भी एक रंगोली बनायी गयी है। यदि राज्य सरकार में साहस है तो उन्हें गिरफ्तार करके दिखाए।
सीएए, एनआरसी और एनपीआर के खिलाफ रंगोली बनाकर संदेश लिखने के आरोप में चेन्नई में रविवार को छह महिलाओं को गिरफ्तार कर लिया गया। श्री अलागिरी ने सरकार के इस कदम को अलोकतांत्रिक और आपत्तिजनक करार देते हुए कहा कि इससे संविधान में प्रत्येक नागरिक को प्रदत्त अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के अधिकार का हनन होता है।
रवि, यामिनी
वार्ता
image