Wednesday, Apr 24 2024 | Time 03:31 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


महाराष्ट्र के साथ सीमा विवाद अब बंद अध्याय: येदियुरप्पा

बेंगलुरु 30 दिसंबर (वार्ता) कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने बेलगावी के महाराष्ट्र के साथ सीमा विवाद को फिर से हवा देने को लेकर राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की आलोचना करते हुए कहा कि कर्नाटक की पड़ोसी राज्य के साथ एक इंच जमीन भी साझा नहीं है।
श्री येदियुरप्पा ने यहां संवाददाताओं से कहा कि महाराष्ट्र के साथ सीमा विवाद बरसों पहले न्यायमूर्ति महाजन ने सुलझा दिया था और इस मामले को दोबारा खोलने की कोई जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा, “राज्य और यहां के लोगों के हिताें की रक्षा के लए सभी कदम उठाये जायेंगे।”
मुख्यमंत्री ने राज्य के लोगों से महाराष्ट्र सरकार के नेताओं के बयान से चिंतित नहीं होने की अपील करते हुए कहा कि महाराष्ट्र के साथ सीमा विवाद बहुत पहले सुलझाया जा चुका है।
कर्नाटक के उद्योग मंत्री जगदीश शेट्टार और स्वास्थ्य मंत्री बी श्रीरामुलु ने आरोप लगाया कि महाराष्ट्र में शिवसेना की सरकार बनने के बाद कुछ तत्वों का हौसला बहुत बढ़ गया है और वह सीमा विवाद का मामला उठाने का प्रयास कर रहे हैं, जिसे बहुत पहले सुलझा लिया गया है।
श्री शेट्टार ने कहा कि बेलगावी कर्नाटक का अभिन्न हिस्सा है जहां सुवर्ण सौध का निर्माण भी किया गया है तथा क्षेत्र के लोगों ने इसे स्वीकार भी किया है।
यामिनी जितेन्द्र
वार्ता
More News
पड़ोसी मुल्क से बंगाल में लगातार हो रहा है घुसपैठ: शाह

पड़ोसी मुल्क से बंगाल में लगातार हो रहा है घुसपैठ: शाह

23 Apr 2024 | 9:37 PM

रायगंज/मालदा 23 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को कहा कि पड़ोसी मुल्क के घुसपैठिए बेरोकटोक पश्चिम बंगाल में आ रहे हैं और यदि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सत्ता में आयी, तो वह बंगलादेश से होने वाले घुसपैठ रोक लगा देगी।

see more..
विश्व-स्तर की शिक्षा व सेवा प्रदान करना एम्स संस्थानों की बड़ी उपलब्धि: मुर्मू

विश्व-स्तर की शिक्षा व सेवा प्रदान करना एम्स संस्थानों की बड़ी उपलब्धि: मुर्मू

23 Apr 2024 | 9:28 PM

ऋषिकेश, 23 अप्रैल (वार्ता) राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने मंगलवार को उत्तराखंड के ऋषिकेश स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) चतुर्थ दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में प्रतिभाग किया।

see more..
विशाखापत्तनम बनेगा आंध्र का भाग्य: जगन

विशाखापत्तनम बनेगा आंध्र का भाग्य: जगन

23 Apr 2024 | 9:21 PM

विशाखापत्तनम, 23 अप्रैल (वार्ता) आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री और वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष वाई एस जगन मोहन रेड्डी ने मंगलवार को कहा कि भाग्य का शहर विशाखापत्तनम, प्रदेश का भाग्य बनेगा और बेंगलुरु, हैदराबाद और चेन्नई जैसे शहरों से प्रतिस्पर्धा करेगा।

see more..
image