Thursday, Apr 18 2024 | Time 11:16 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मसूरी विंटर लाइन कार्निवल का समापन

मसूरी 30 दिसंबर (वार्ता) विश्व में पहाड़ों की रानी के रूप में विख्यात उत्तराखंड के देहरादून जिले के मसूरी में आयोजित मसूरी विंटर लाइन कार्निवाल का रंगारंग कार्यक्रमों के बीच समापन हो गया।
सोमवार शाम मसूरी के गांधी चौक पर समापन समारोह को सम्बोधित करते हुये मुख्य अतिथि राज्य विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचन्द अग्रवाल ने कहा कि कार्निवाल का आयोजन या तो मसूरी में या फिर स्वीटजरलैंड में होता है। उन्होंने कहा कि ये खुशी की बात है मसूरी उत्तराखंड में है और पहाड़ों की रानी के रूप में विख्यात है। उन्होंने हाल में सम्पन्न विधायी निकायों के पीठासीन अधिकारियों के सम्मेलन में आये विभिन्न अधिकारियों द्वारा हरिद्वार एवं ऋषिकेश के साथ मसूरी भृमण की इच्छा व्यक्त करने को मसूरी के लिये लाभकारी बताया।
क्षेत्रीय विधायक गणेश जोशी ने कहा कि जैसे घर में शादी होती है उस तरह से सारी तैयारियां जिला अधिकारी और आयोजन समिति के सदस्यों ने की। उन्होंने प्रचार एवं प्रसार के लिये मीडिया के साथ मसूरी में स्वच्छता अभियान में लगे लोगों के साथ आम जनता का आभार व्यक्त किया।
उन्होंने कहा कि मसूरी कार्निवाल की शुरुआत 2013 में हुई। पहले यहां सिर्फ एक-दो दिन लोग रुकते थे, अब आयोजन के कारण चार से पांच दिन रुकते हैं। इससे यहां के होटल व्यवसाय की और स्थानीय आर्थिकी को सुदृढ़ता प्रदान होने में मदद मिली है।
पालिका अध्यक्ष अनुज गुप्ता ने कहा कि देश, विदेश के पर्यटकों को स्थानीय कला, संस्कृति से परिचित कराया गया। उन्होंने अगली बार और बेहतर तरीके से यह आयोजन कराने का वादा किया।
जिला अधिकारी और आयोजन समिति अध्यक्ष सी रविशंकर ने सभी का आभार व्यक्त किया। संचालन राजेन्द्र रावत ने किया। इस अवसर पर अतिथियों को स्मृति चिह्न प्रदान किये गए।
सं.संजय
वार्ता
More News
राहुल गांधी ने चुनावी बांड विवाद को फिर से गरमाया

राहुल गांधी ने चुनावी बांड विवाद को फिर से गरमाया

17 Apr 2024 | 10:57 PM

मांड्या, 17 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने हाल ही में एक साक्षात्कार के दौरान प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के हाथ कांपने का जिक्र करते हुए चुनावी बांड पर बहस फिर से शुरू कर दी है।

see more..
image