Friday, Apr 19 2024 | Time 15:00 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


स्थानीय निकाय चुनाव में 77.73 फीसदी मतदान

चेन्नई 30 दिसंबर (वार्ता) तमिलनाडु में ग्रामीण स्थानीय निकाय चुनाव के दूसरे एवं आखिरी चरण में अभूतपूर्व तरीके से 77.73 फीसदी मतदाताओं ने भाग लिया। चुनाव बाद हिंसा की घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई एवं एक अन्य घायल हो गया जबकि एक महिला उम्मीदवार का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया।
राज्य के 27 जिलों में हुए चुनाव में नवगठित नौ जिलों को छोड़ बाकी स्थानों पर मतदान पिछली बार की तुलना में काफी अधिक हुआ। इससे पहले शुक्रवार को हुए पहले चरण के मतदान में 76.19 प्रतिशत मतदान हुआ था।
प्राप्त रिपोर्टों के मुताबिक तूतीकोरिन जिले के ओट्टापीदारम के पास मेट्टूर में मतदान समाप्त होने के कुछ ही देर बाद एक अज्ञात गिरोह ने एक व्यक्ति को मौत के घाट उतार दिया गया और एक अन्य को गंभीर रूप से घायल कर दिया। पुलिस के अनुसार तीन सदस्यीय गिरोह ने मसानसामी को घायल कर दिया और उनके सहयोगी मरीयप्पन की हत्या कर दी। रजनी मक्कल मंद्रन के सदस्य मसानसामी की पत्नी लता (50) मेट्टूर पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव में निर्दलीय उम्मीदवार है और हमले के पीछे राजनीतिक दुश्मनी बतायी जा रही है।
एक अन्य रिपोर्ट के मुताबिक नेदुवसाल पश्चिमी पंचायत से वार्ड पार्षद कर निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ रही एम मल्लिगा (42) का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया।
इन घटनाओं को छोड़ मतदान आम तौर पर शांतिपूर्ण रहा। इस दौरान कुछ स्थानों पर तकनीकी खामियां सामने आयी थीं जिन्हें बाद में सुधार दिया गया।
दूसरे चरण में 158 पंचायतों में मतदान हुआ जिसमें जिला पंचायतों के 255 सदस्यों, पंचायतों के 2,544 वार्ड सदस्यों और 38,916 पंचायत सदस्यों के लिए चुनाव हुए हैं।
संजय राम
वार्ता
image