Friday, Mar 29 2024 | Time 12:14 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


असम में प्रदर्शनों के दौरान हिंसा से करोंड़ों का नुकसान

गुवाहाटी, 31 दिसंबर (वार्ता) असम में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शनाें के दौरान हुई हिंसा में राज्य के विकसित होते पर्यटन क्षेत्र को 1,000 करोड़ रुपये से अधिक का नुकसान हुआ है।
असम पर्यटन विकास निगम (एटीडीसी) के अध्यक्ष जयंता मल्ला बरुआ ने बताया कि हिंसा के कारण बड़ी संख्या में घरेलू और विदेशी पर्यटकों ने अपनी बुकिंग रद्द करा दी। उन्होंने कहा, “असम में हिंसा की घटनाओं के बाद अमेरिका, संयुक्त अरब अमीरात, कनाडा, ब्रिटेन ऑस्ट्रेलिया, फ्रांस, इजरायल, ताइवान, रूस और सिंगापुर ने अपने नागरिकों को यात्रा संबंधी परामर्श जारी किया है।”
श्री बरुआ ने कहा, “अपने पिछले तीन वर्षों में कड़ी मेहनत से असम पर्यटन की जिस छवि का निर्माण किया था , उसे नुकसान हुआ है। इस वर्ष असम में सभी पर्यटन स्थलों में बुकिंग रद्द कराई गई है। श्री बरुआ ने कहा, “केवल असम की राजधानी गुवाहाटी में 11 से 25 दिसंबर तक रद्द हुई होटल बुकिंग से 13.35 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है।”
एटीडीसी अध्यक्ष ने कहा कि इसका प्रभाव कई तरह से देखा जा सकता है। काजीरंगा नेशनल पार्क में 437 जीप हैं जो पर्यटकों सफारी सेवा प्रदान करती हैं। पहले ये जीप प्रतिदिन कम से कम दाे ट्रिप पूरी कर लिया करती थी। अब पर्यटकों की कमी के कारण उनमें से अधिकतर बेकार पड़ी हैं। उन्होंने कहा, “असम में हाल में हुई हिंसा से पर्यटन क्षेत्र में प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से जुड़े 50,000 से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं।”
प्रियंका टंडन
वार्ता
More News
बेंगलुरु कैफे विस्फोट का मुख्य साजिशकर्ता गिरफ्तार: एनआईए

बेंगलुरु कैफे विस्फोट का मुख्य साजिशकर्ता गिरफ्तार: एनआईए

28 Mar 2024 | 11:38 PM

चेन्नई, 28 मार्च (वार्ता) राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने एक बड़ी सफलता प्राप्त करते हुए गुरुवार को एक मार्च को बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में हुए विस्फोट मामले में एक प्रमुख साजिशकर्ता को गिरफ्तार किया।

see more..
image