Friday, Mar 29 2024 | Time 15:14 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


विजयन ने कैदियों के पेट्रोल पंप का किया उद्घाटन

तिरुवनंतपुरम 31 दिसंबर (वार्ता) केरल के मुख्यमंत्री पिनारायी विजयन ने पूजाप्पुरा केंद्रीय कारागर के कैदियों की ओर से चलाये जाने के लिए भारतीय तेल निगम के एक पेट्रोल पंप का मंगलवार को यहां उद्घाटन किया।
यह पेट्रोल पंप 24 घंटे संचालित किया जाएगा तथा इसमें जेल के कैदी और कैद की सजा पूरी कर चुके कैदी तैनात किये जाएंगे। ये कैदी पेट्रोल पंप के विभिन्न कामकाज की निगरानी करेंगे। यह पेट्रोल पंप अगले वर्ष यानी 2020 के अप्रैल में चालू हो जाएगा।
इसी तरह के तीन और पेट्रॉल पंप त्रिशुर, कन्नूर तथा कसारगोड के चीमीनी स्थित खुले जेल के पास खोले जायेंगे। इस व्यवसाय से होने वाली आमदनी का 50 फीसदी हिस्सा राज्य के जेलों मेें बंद कैदियों के कल्याण पर खर्च किये जायेंगे।
केरल का जेल विभाग इन पंपों तथा कर्मचारियों के निवास के लिए जमीन उपलब्ध कराएगी। चारों पंप 24 घंटे चलाये जायेंगे तथा इनमें कुल 64 कैदियों को काम पर लगाया जाएगा।
संजय, प्रियंका
वार्ता
More News
हैदराबाद में आय से अधिक संपत्ति के मामले में पूर्व एएलसी को दो साल के कारावास की सजा

हैदराबाद में आय से अधिक संपत्ति के मामले में पूर्व एएलसी को दो साल के कारावास की सजा

29 Mar 2024 | 2:59 PM

हैदराबाद, 29 मार्च (वार्ता) तेलंगाना के शहर हैदराबाद में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) मामलों के विशेष न्यायाधीश ने यहां श्रम आयुक्त कार्यालय के पूर्व सहायक श्रम आयुक्त (एएलसी) थोडी रमेश को एक लाख रुपये के जुर्माने के साथ दो साल की कठोर कारावास (आरआई) की सजा सुनाई।

see more..
image