Tuesday, Apr 23 2024 | Time 12:09 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कर्नाटक के किसानों के लिए 50 करोड़ रुपये के विशेष अनुदान का आग्रह

तुमकुर, 02 जनवरी (वार्ता) कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से राज्य के किसानों के लिए 50 करोड़ रुपये के विशेष अनुदान स्वीकृत करने का आग्रह किया।
कृषि कर्मण अवॉर्ड समारोह को संबोधित करते हुए श्री येदियुरप्पा ने कहा,“मैं केंद्र सरकार का आभारी हूं जिसने कृषि कर्मण और कमेंडेशन अवॉर्ड देने के लिए हमारे राज्य को चुना है। हमारी सरकार का लक्ष्य 2022 तक किसानों की आय दोगुना करने का है।”
इस समारोह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दिसंबर 2019 से मार्च 2020 तक की प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की तीसरी किश्त के दो हजार रुपये जारी किए। इस योजना से लगभग छह करोड़ लाभार्थी लाभान्वित होंगे।
प्रधानमंत्री ने आठ राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से प्रधानमंत्री किसान योजना के तहत लाभार्थियों को प्रमाण पत्र भी सौंपे। उन्होंने राज्यों को कृषि कर्मण और कमेंडेशन अवॉर्ड भी दिए।
श्री मोदी आज से दो दिवसीय कर्नाटक दौरे पर हैं। उन्होंने दौरे के पहले दिन तुमकुर में श्री सिद्धगंगा मठ के दर्शन किए और एक जनसभा को भी संबोधित किया। इसके अलावा वह बेंगलुरु में रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) के एक कार्यक्रम में भी शामिल हुए।
शोभित आशा
वार्ता
More News
भाजपा ने ईश्वरप्पा को छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित किया

भाजपा ने ईश्वरप्पा को छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित किया

22 Apr 2024 | 11:32 PM

बेंगलुरु, 22 अप्रैल (वार्ता) कर्नाटक भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सोमवार को वरिष्ठ नेता केएस ईश्वरप्पा को पार्टी के निर्देशों की अवहेलना करने और शिवमोग्गा लोकसभा क्षेत्र से स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ने पर छह साल के लिए निष्कासित कर दिया।

see more..
शाह ओडिशा में भाजपा के चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे

शाह ओडिशा में भाजपा के चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे

22 Apr 2024 | 9:36 PM

भुवनेश्वर, 22 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 25 अप्रैल को पश्चिमी ओडिशा के सोनपुर से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे। इस दिन राज्य की चार लोकसभा सीटों और 28 विधानसभा सीटों के लिए पहले चरण के चुनाव के लिए नामांकन बंद होंगे।

see more..
image