Thursday, Apr 25 2024 | Time 06:27 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


सीएए के विरोध, धमकियों से कोई फर्क नहीं: विहिप

देहरादून, 03 जनवरी(वार्ता) विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) के कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ने देहरादनू के ऋषिकेश में कहा है कि देश में कुछ लोग नागरिक संशोधन कानून (सीएए) का विरोध कर रहे हैं। इस विरोध और धमकी से कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है।
श्री आलोक ने शुक्रवार को ऋषिकेश में संवाददाताओं से कहा कि नागरिकता संशोधन कानून मामले में सरकार किसी भी धमकी या विरोध से डरने वाली नहीं है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान, बांग्लादेश, अफगानिस्तान आदि देशों में जो हिन्दू प्रताड़ित किए गए हैं, जो नारकीय जीवन जी रहे थे, उन सब को भारत की नागरिकता मिलनी चाहिए। हम इस मामले में केंद्र सरकार के साथ खड़े हैं।
अयोध्या में श्री राम मंदिर निर्माण को लेकर उन्होंने कहा कि मंदिर का निर्माण ट्रस्ट की ओर से कराया जाएगा और उसकी समय सीमा भी ट्रस्ट को ही तय करनी है। उन्होंने कहा कि विश्व हिन्दू परिषद चौकीदारी करेगा, ताकि निर्माण में विलंब ना हो। इस काम में विश्व के सभी हिंदुओं का सहयोग लिया जाए।
विहिप के कार्यकारी अध्यक्ष ने कहा कि पहले भी मंदिर को लेकर सवा रुपया सहयोग मांगा गया था। मंदिर के निर्माण के लिए आठ करोड़ 25 लाख रुपया प्राप्त हुआ था। विश्व के प्रत्येक हिन्दू को मंदिर के निर्माण में हाथ बटाना चाहिए। उन्होंने कहा कि श्री राम मंदिर का जो नक्शा पूरे देश में घुमाया गया था वही नक्शा आज हिन्दुओं के दिल में बसा है। उसी के आधार पर मंदिर का निर्माण होना चाहिए।
सं. उप्रेती
वार्ता
More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image