Friday, Mar 29 2024 | Time 18:44 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


भीमताल हत्याकांड खुलासा: प्रेमिका ने करवायी प्रेमी की हत्या, दो गिरफ्तार

नैनीताल, 03 जनवरी (वार्ता) उत्तराखंड के भीमताल में हुए सनसनीखेज हत्याकांड का पुलिस ने शुक्रवार को पटाक्षेप कर दिया। हत्याकांड को मृतक व्यवसायी की प्रेमिका ने ही अंजाम दिलाया है। पुलिस ने कुछ ही घंटों में हत्याकांड का खुलासा करके हत्याकांड के शामिल दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।
नैनीताल से लगभग 30-35 किमी दूर भीमताल से रानीबाग के बीच कल शाम हल्द्वानी के कपड़ा व्यवसायी नाजिम की हत्या कर दी गयी थी। हत्यारों ने नाजिम की गोली मारकर हत्या कर दी थी और फरार हो गया थे। पुलिस ने हत्याकांड के खुलासा के लिये कई टीमें गठित कर की थी। पुलिस ने आज हत्याकांड का पर्दाफाश कर हत्या के आरोप में सुशीला तिवारी अस्पताल में काम करने वाले राधेश्याम नामक युवक को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने नाजिम की प्रेमिका को भी गिरफ्तार कर लिया है।
भीमताल-भवाली की पुलिस क्षेत्राधिकारी (सीओ) अनुषा बडोला ने बताया कि नाजिम गुरुवार को अपनी महिला मित्र के साथ हल्द्वानी से स्कूटी से भीमताल आ रहा था। जांच में पता चला कि महिला उसकी बचपन की प्रेमिका थी और उसी ने नाजिम की हत्या करवायी। उन्होंने बताया कि नाजिम का हाल ही में दूसरी महिला से निकाह हो गया था और उसकी प्रेमिका इसी बात से पेरशान थी। नाजिम शादी के बाद उसे अनदेखा करने लगा था।
पुलिस क्षेत्राधिकारी ने बताया कि उसकी प्रेमिका एवं नाजिम के बीच कुछ लेन देन का भी मामला सामने आया है। महिला ने नाजिम से बदला लेने के लिये उसकी हत्या का षड्यंत्र रचा।
सुश्री बड़ोला ने बताया कि पीड़ित की प्रेमिका ने उसे भीमताल घूमने के लिये बुलाया। दोनों स्कूटी में सवार होकर भीमताल के लिये निकल गये। शाम के समय चंदादेवी मंदिर के पास महिला का दूसरा जानने वाला युवक राधेश्याम पुलिस वर्दी में पहले ही मौके पर पहुंच गया था।
दोनों जब स्कूटी में सवार होकर मौके पर पहुंचे तो हत्यारे राधेश्याम ने पुलिसिया रौब दिखाते हुए नाजिम की स्कूटी को रोक लिया। महिला के हेलमेट नहीं पहनने को लेकर उसने पहले नाजिम के साथ काफी देर तक बहस की और उसके बाद मौका देखकर उस पर गोली चला दी। गोली नाजिम आंख को चीरती हुए निकल गयी। उन्होंने बताया कि नाजिम की प्रेमिका ने काफी देर तक रोने का नाटक किया और एक वाहन से रखकर वह पीड़ित के शव को हल्द्वानी लेकर आयी और एक निजी अस्पताल में भर्ती करा दिया लेकिन तब तक उसकी मौत हो गयी थी।
सीओ बड़ोला ने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही पुलिसमय दल बल अस्पताल पहुंच गयी। महिला से रात को ही सख्ती से पूछताछ की गयी तो हत्या का शक गहराने लगा। पुलिस की सख्ती के बाद मृतक की प्रेमिका ने सब कुछ उगल दिया। इसके बाद पुलिस ने आरोपी राधेश्याम को भी सुशीला तिवारी अस्पताल से गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस ने आज महिला को भी गिरफ्तार कर लिया। दोनों को देर शाम तक अदालत में पेश करने के लिये ले जाया गया लेकिन मौसम खराब होने के चलते खबर लिखे जाने तक पेश नहीं किया जा सका था। उन्होंने बताया कि अदालत से दोनों को रिमांड पर लिया जाएगा।
रवीन्द्र, उप्रेती
वार्ता
image