Thursday, Apr 25 2024 | Time 12:39 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मोदी की प्रेरणा से सभी को साफ सफाई में श्रमदान करना चाहिए: जाला

देहरादून 03 जनवरी (वार्ता) राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी आयोग के अध्यक्ष मनहर वल्जी भाई जाला, सचिव नरेन दास और आयोग की सदस्य मंजू दिलर ने उत्तराखंड के देहरादून में सफाई कर्मियों के साथ झाड़ू लगाकर उनका उत्साहवर्द्वंन किया और कहा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की प्रेरणा से सभी को श्रमदान करते हुए अपने आसपास साफ-सफाई रखनी चाहिए।

उत्तराखंड दौरे पर पहुंचे सफाई आयोग के अध्यक्ष जाला ने शुक्रवार को नगर निगम देहरादून द्वारा सफाई कर्मचारियों के स्वास्थ्य परीक्षण हेतु आयोजित शिविर में परीक्षण करवा रहे सफाई कर्मचारियों के स्वास्थ्य का चिकित्सा ब्यौरा प्राप्त कर उनकी उचित चिकित्सा और परामर्श के निर्देश दिये। उन्होंने अपना भी स्वास्थ्य परीक्षण करवाकर स्वास्थ्य परीक्षण की गुणवत्ता परखी। इसके पश्चात उन्होंने नगर निगम के अधिकारियों और स्टाफ को सफाई कार्मिकों के हित के लिए चलाई जा रही स्वास्थ्य, आवास, पुनर्वास, शिक्षा, वेतन, पदोन्नति, पेंशन सुविधाओं इत्यादि योजनाओं और कार्यक्रमों का समुचित लाभ देने के निर्देश दिये।
उन्होंने नगर आयुक्त नगर निगम विनय शंकर पाण्डेय को फरवरी माह में दूसरे सप्ताह में एक बड़ा स्वास्थ्य और बहुउद्देशीय शिविर सफाई कर्मचारियों के हितों की पूर्ति हेतु लगाने के निर्देश दिये। उन्होंने स्वयं भी इस बहुउद्देशीय शिविर में शामिल होकर इसकी उपयोगिता बढाने की बात कही।
इस अवसर पर महापौर सुनील उनियाल गामा, नगर आयुक्त विनय शंकर पाण्डेय, वरिष्ठ नगर सवास्थ्य अधिकारी डाॅ आर.के सिंह सहित सम्बन्धित विभागों के अधिकारी उपिस्थत थे।
सं. उप्रेती
वार्ता
image