Friday, Mar 29 2024 | Time 17:40 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


तमिलनाडु को नीट से छूट दिलाने पर दृढ़ है सरकार: अन्ना द्रमुक

चेन्नई, 08 जनवरी (वार्ता) तमिलनाडु विधानसभा में बुधवार को राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट) का मुद्दा गूंजा और सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक ने कहा कि वह अपने रुख पर दृढ़ है कि राज्य को नीट से छूट दी जानी चाहिए।
विपक्ष के नेता एवं द्रमुक प्रमुख एम के स्टालिन ने सदन से नीट के खिलाफ दायर प्रस्ताव की स्थिति पर जानकारी मांगी जिसमें हस्तक्षेप करते हुए स्वास्थ्य मंत्री सी विजयभास्कर ने कहा कि सरकार नीट से छूट हासिल करने के लिए प्रतिबद्ध है।
श्री स्टालिन ने चर्चा का समापन करते हुए कहा कि पूर्व मुख्यमंत्रियों जे जयललिता (अन्नाद्रमुक) और एम करुणानिधि (द्रमुक) के कार्यकाल तक राज्य में नीट की व्यवस्था नहीं थी।
विपक्ष के उप नेता दुरईमुरुगन ने जब सुश्री जयललिता के कामकाज और प्रतिबद्धता की प्रशंसा की और कहा कि
जब तक वह जीवित थीं, उन्होंने राज्य में नीट की अनुमति नहीं दी, सदन के सदस्यों ने मेज थपथपाकर उनका स्वागत किया।
इस बीच, श्री विजयभास्कर ने कहा कि राज्य सरकार ने केंद्र से चार और मेडिकल कॉलेज स्थापित करने के लिए केंद्र से अनुमति मांगी है। केंद्र सरकार की ओर से अनुमति मिलने के साथ ही कुड्डलोर, कल्लाकुरिची, अरियालुर और कांचीपुरम में ये कॉलेज खुल जाएंगे।
उन्होंने कहा कि विपक्ष सरकार द्वारा किए गए अच्छे कामों की भी दिल से प्रशंसा नहीं करता, श्री दुरईमुरुगन ने कहा,“ हम आप का समर्थन करने के लिए नहीं, बल्कि सरकार की कमियों को उजागर करने के लिए हैं।”
इस पर श्री विजयभास्कर ने अन्ना (दिवंगत नेता सीएन अन्नदुरई) के हवाले से टिप्पणी की और कहा कि पड़ोसी के बगीचे में लगे चमेली के फूल से भी खुशबू तो आती है। मजाकिया टिप्पणी में, दुरईमुरुगन ने कहा, “ अगर यह चमेली है तो ठीक है लेकिन अगर यह फूल मुरझाया हुआ हो तो क्या किया जाये।”
यामिनी.श्रवण
वार्ता
More News
तेलंगाना में ईसाइयों ने मनाया गुड फ्राइडे

तेलंगाना में ईसाइयों ने मनाया गुड फ्राइडे

29 Mar 2024 | 4:42 PM

हैदराबाद, 29 मार्च (वार्ता) तेलंगाना के शहर हैदराबाद, सिकंदराबाद और अन्य क्षेत्रों में ईसाइयों ने विशेष प्रार्थनाओं और उपवास के माध्यम से, यीशु मसीह को सूली पर चढ़ने के प्रतीक के रूप में गुड फ्राइडे मनाया।

see more..
image