Thursday, Mar 28 2024 | Time 15:46 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


ओडिशा में ढाई सौ करोड़ से अधिक की परियोजना का शिलान्यास

भुवनेश्वर 08 जनवरी (वार्ता) ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने मयूरभंज जिले में बुधवार को दो सौ करोड़ से अधिक की विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखी तथा 50 करोड़ की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया।
श्री पटनायक ने बारीपदा के बंकिशोल में अडानी-किस आदिवासी आवासीय विद्यालय के उद्घाटन के दौरान श्री पटनायक ने बारीपदा में श्री जगन्नाथ मंदिर के विकास के लिए पांच करोड़ रुपये देने की घोषणा की और खिचिंग, देवकुंड तथा अन्य स्थलों जैसे पर्यटन स्थलों की तरह यहां के विकास के लिए आवश्यक कदम उठाने का आश्वासन दिया।
उन्होंने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि सशक्तीकरण और बदलाव सिर्फ शिक्षा के जरिये हो सकता है और अडानी-किस प्रबंधन को विद्यालय स्थापित करने के लिए धन्यवाद।
इस मौके पर अडानी फाउंडेशन की अध्यक्ष प्रीति अडानी ने कहा कि शिक्षा समाज में बदलाव लाने का सबसे शक्तिशाली माध्यम है और अडानी फाउंडेशन कलिंगा इस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंस (किस) के साथ मिलकर राज्य के दूरवर्ती आदिवासी क्षेत्रों में शिक्षा को बढ़ावा देकर खुश है।
किस फाउंडेशन के संस्थापक डॉ. अच्युता सामंता ने कहा कि कई आदिवासी संगठनों और बुद्धिजीवियों ने शोषित तथा गरीब आदिवासी बच्चों के लिए मयूरभंज जिले में विद्यालय खोलने के लिए कई बार आग्रह किया था और आज यह काम पूरा हो गया। उन्होंने कहा कि अडानी-किस आवासीय विद्यालय में मयूरभंज जिले के गरीब आदिवासी बच्चों को गुणवत्ता युक्त शिक्षा प्रदान की जाएगी। पहले चरण में कक्षा एक से 12वीं तक जिले के 1500 छात्रों को दाखिला दिया जाएगा और 12वीं पास करने वाले छात्र किस के विश्वविद्यालय के समकक्ष शैक्षणिक संस्थानों में अपनी शिक्षा जारी रख सकते हैं।
संतोष टंडन
वार्ता
image