Friday, Apr 19 2024 | Time 21:24 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू को पुलिस ने हिरासत में लिया

विजयवाड़ा, 08 जनवरी (वार्ता) आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और तेलुगु देसम पार्टी (तेदेपा) के नेता एन चंद्रबाबू नायडू तथा अन्य नेताओं को बुधवार को पुलिस ने हिरासत में लिया।
श्री नायडू सहित अन्य तेदेपा नेताओं को पिछले 23 दिनों से राजधानी अमरावती को विशाखापत्तनम स्थानांतरित करने के विरोध में आंदोलन कर रहे किसानों द्वारा निकाली जा रही एक बस यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना करना था।
श्री नायडू, तेदेपा नेता और भारतीय कम्यूनिस्ट पार्टी (भाकपा) के राज्य सचिव के राम कृष्ण यहां बेंज सर्कल के पास वेदिका समारोह हॉल में ‘अमरावती परिक्षण समिति’ के कार्यालय में इंतजार कर रहे थे। हालांकि, पुलिस ने उन 5 बसों को अनुमति नहीं दी, जिन पर किसानों को बस यात्रा करनी थी। पुलिस ने निजी बसों को गुरुनानक नगर में रोक दिया। नेताओं को इस बात की जानकारी लगी कि पुलिस ने बसों को रोक दिया है।
इस बात से नाराज श्री नायडू और अन्य नेता गुरुनानक नगर जाने के लिए निकले जहां पुलिस ने बसों को अपने कब्जे में ले रखा था। लेकिन पुलिस ने पूर्व मुख्यमंत्री नायडू और अन्य नेताओं को वेदिता समारोह हॉल से बाहर जाने की इजाजत नहीं दी।
श्री नायडू को हिरासत में लेने की सूचना मिलते ही भारी संख्या में तेदेपा कार्यकर्ता वहां पहंचे। कार्यकर्ताओं की पुलिस के साथ झड़प हुई जिसमें कई लोग घायल हो गए।
शोभित
वार्ता
More News
बंगाल में जबरदस्त मतदान, शाम पांच बजे तक 77.57 प्रतिशत मतदाताओं ने डाले वोट

बंगाल में जबरदस्त मतदान, शाम पांच बजे तक 77.57 प्रतिशत मतदाताओं ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 8:42 PM

कोलकाता, 19 अप्रैल (वार्ता) पश्चिम बंगाल के तीन लोकसभा क्षेत्रों कूचबिहार, अलीपुरद्वार और जलपाईगुड़ी में शुक्रवार को छिटपुट हिंसा की रिपोर्ट के बीच शाम पांच बजे तक 56 लाख मतदाताओं में से 77.57 प्रतिशत मतदाताओं ने मताधिकार का इस्तेमाल किया।

see more..
image